Latest News नयी दिल्ली राजस्थान

बिगड़ी आसाराम की हालत, वेंटिलेटर पर किया गया शिफ्ट


  • जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर जेल में बंद आसाराम की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। COVID-19 के पॉजिटिव पाए जाने के बाद आसाराम को एमडीएम अस्पताल में गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में ट्रांसफर कर दिया गया।

जोधपुर जेल में 12 अन्य कैदियों के साथ आसाराम का COVID पॉजिटिव पाया गया। सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद बुधवार रात उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, आसाराम को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और उसकी हालत स्थिर बताई गई है। सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद फरवरी में आसाराम को जोधपुर के मथुरा दास माथुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए जाने और सजा सुनाए जाने के बाद आसाराम फिलहाल जोधपुर जेल में बंद हैं।

16 साल की लड़की के बलात्कार में आसाराम को SC/ST कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी। 2013 में एक नाबालिग लड़की ने आसाराम पर जोधपुर के पास मणाई आश्रम में उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया था। बाद में उन्हें 2014 में मध्य प्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया गया था।

इससे पहले, आसाराम ने राजस्थान उच्च न्यायालय में बलात्कार के मामले में अपनी सजा के खिलाफ अपील दायर की थी।

आसाराम पर POCSO, किशोर न्याय अधिनियम, बलात्कार, आपराधिक साजिश के तहत आरोप लगाए गए थे। उन्होंने 2014 में सुप्रीम कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दी थी, लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी।