Latest News नयी दिल्ली पंजाब

बिजली संकट में खुद फंस गए कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू,


  1. चंडीगढ़ : पंजाब में बिजली संकट को लेकर सवाल उठाने वाले क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू अब इस मामले में खुद फंसते हुए नजर आ रहे हैं । दरअसल पंजाब सरकार ने सरकारी कार्यलयों में एसी चलाने पर रोक लगा दी थी ताकि बिजली का जरूरी इस्तेमाल किया जा सके और फिर देखते ही देखते नवजोत सिंह और विपक्षी दल मुख्यमंत्री कैप्टन अमरंदिर सिंह पर हमलावर हो गए लेकिन कुछ ही देर बाद सिद्धू के अमृतसर वाले घर का बिजली का बिल सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा, जिसमें उन्होंने अपना 8 महीने का बिल नहीं भरा था और उनका बकाया 8 लाख रुपए से भी अधिक का था ।

अब इस मामले में अमृतसर विभाग के एक मुख्य अभियंता ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू के बकाए बिल की जांच की जाएगी और उन्हें कोई विशेष रियायत या छूट नहीं दी जाएगी । एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ‘मुझे इस मुद्दे की जानकारी नहीं है । अनुविभागीय अधिकारियों को इस मामले में जानकारी होनी चाहिए । उन्हें कोई छूट नहीं दी जाएगी और हम मामले की जांच करेंगे । ‘

पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) की वेबसाइट के मुताबिक, सिद्धू ने अपने अमृतसर स्थित घर के 8,67,540 रुपए के बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है औऱ भुगतान करने की आखिरी तारीख 2 जुलाई थी । क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने शुक्रवार को बिजली संकट पर अमरिंदर सरकार को कहा था कि अगर हम सही दिशा में काम करते हैं तो राज्य सराकर को बिजली कटौती नहीं करनी पड़ेगी । राज्य में उच्च बिजली दरों के लिए बाद सरकार द्वारा हस्ताक्षरित बिजली खरीद समझौतों को जिम्मेदार ठहराते हुए सिद्धू ने एक कानून की मांग की ।