Latest लखनऊ

बिना अनुमति के पंचायत पर जयंत चौधरी समेत पांच हजार लोगों पर केस दर्ज,


अलीगढ़: अलीगढ़ के थाना गोंडा के मुरवार में मंगलवार को किसान पंचायत आयोजित करने के फेर में राष्ट्रीय लोक दल के नेता फंस गए हैं. पुलिस ने बिना अनुमति पंचायत के आयोजन को लेकर राष्ट्रीय लोक दल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी सहित पांच हजार अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है. यह मुकदमा निषेधाज्ञा उल्लंघन एवं महामारी अधिनियम के तहत दर्ज किया है. मुकदमा थाना गोंडा के एएसआई सोहन वीर सिंह की ओर से एक राय होकर निषेधाज्ञा उल्लंघन करने, महामारी अधिनियम आदि के तहत दर्ज किया गया है.

दर्ज किया गया मुकदमा

दरअसल राष्ट्रीय लोक दल के तत्वाधान में पूर्व जिला अध्यक्ष राम बहादुर चौधरी की देखरेख में मुरवार के पैंठ मैदान में यह पंचायत आयोजित की गई थी. जिसमें राष्ट्रीय लोक दल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी के अलावा स्थानीय नेता व काफी संख्या में भीड़ थी. जिसके बाद यह मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस ने धारा 147, 188, 269,270 व 3 के तहत मामला दर्ज किया है.

नियमों का किया था उल्लंघन

अलीगढ़ के पुलिस अधीक्षक अपराध डॉ अरविंद ने बताया कि गोंडा में 9 तारीख को काफी लोगों ने इकट्ठे होकर के एक सभा की थी. जिसकी अनुमति नहीं ली थी. उन्होंने बिना नियमानुसार सभा को किया था और बिना अनुमति के सभा की थी. वर्तमान में कोविड चल रहा है. उसमें 144 के उल्लंघन के संबंध में एक मुकदमा पंजीकृत किया गया है. जिसमें 21 से 22 लोग नामजद हैं, बाकी लोग अज्ञात हैं. इनमें सभी बिंदुओं पर जांच हो रही है और जिस तरह से तथ्य सामने आएंगे, उसी हिसाब से कार्रवाई की जाएगी. यहां एक सभा कराई थी इसमें जयंत चौधरी भी इसमें सम्मिलित हुए थे.