Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

बिपिन रावत की अंतिम यात्रा में राकेश टिकैत को प्रवेश न देने पर लोगों में भारी नाराजगी


नई दिल्ली, । तमिलनाडु में हेलिकाप्टर हादसे में जान गंवाने वाले देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत की अंतिम यात्रा दिल्ली में जारी है। अपने वीर सीडीएस के अंतिम दर्शन के लिए दिल्ली की सड़कों पर लोग खड़े हैं। इस बीच अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को पुलिस जवानों ने इसकी इजाजत नहीं दी तो कार्यकर्ता भड़क गए। राकेश टिकैत के साथ मौजूद कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। गौरतलब है कि हेलीकाप्टर हादसे में शहीद सीडीएस जनरल बिपिन रावत की शुक्रवार को होने वाली अंत्येष्टि के मद्देनजर किसान इस दिन कोई जश्न नहीं मना रहे हैं।

गौरतलह है कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत का शुक्रवार शाम को बरार स्क्वायर पर अंतिम संस्कार किया जाएगा। सुबह भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी अपने कुछ कार्यकर्ताओं के साथ बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। उन्होंने देश के पहले सीडीएस के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए।

गौरतलब है कि बुधवार को देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को वेलिंगटन के डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कालेज ले जा रहा हेलीकाप्टर नीलगिरि पहाड़ियों के घने जंगलों वाले पहाड़ी इलाकों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना में रावत और उनकी पत्नी समेत 13 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा के अहम नेताओं में राकेश टिकैत का नाम भी शुमार है। उन्होंने बृहस्पतिवार को ही ऐलान किया था कि किसान संगठन शुक्रवार को किसान आंदोलन समाप्त होने की खुशी और जश्न नहीं मनाएंगे। इसके साथ सीडीएस विपिन रावत की मृत्यु पर शोक मनाने की बात कही थी। इस कड़ी में किसान नेता योगेंद्र यादव ने रेवाड़ी के शाहजहांपुर बार्डर पर बिपिन रावत को श्रद्धांजली दी।