News TOP STORIES पटना बिहार

बिहारः CM नीतीश कुमार ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, जन्मदिन के मौके पर खास एलान


पटना। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच सोमवार से देश भर में कोरोना वैक्सीन के दूसरे चरण का आगाज हो गया। इसी कड़ी में दूसरे चरण के वैक्सीनेशन में बिहार के सीएम नीतीश कुमार खुद भी कोरोना वैक्सीन लगवाई है। सीएम नीतीश ने पटना के IGIMS में वैक्सीन की पहली डोज ली है। डोज लेने के बीद सीएम नीतीश कुमार को 30 मिनट तक ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। सीएम के साथ दो अन्य मंत्रियों ने भी वैक्सीन लगवाई है। बता दें कि सीएम नीतीश कुमार का आज 70वां जन्मदिन है।

ऐसे खास मौके पर वैक्सीन लगवाकर कोरोना से बचाव के साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के पूरे आवाम को संदेश दिया है देश में बनी कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और इसे लगवाने से किसी तरह की कोई समस्या नहीं होगी। बता दें कि पीएम मोदी ने भी आज एम्स में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है। वहीं बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद भी आज ही वैक्सीन लगवाएंगे।

सीएम नीतीश कुमार ने करोना वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अब निजी अस्पतालों में भी लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में मिलेगा। सीएम नीतीश कुमार ने अपने जन्मदिवस के खास मौके पर बिहारवासियों को तोहफा दिया है। उन्होंने ऐलान किया कि राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है कि निजी अस्पतालों में भी जो लोग कोरोना वैक्सीन लगवाते हैं उन्हें उस टीके की कीमत नहीं चुकानी होगी। राज्य सरकार खुद अपने खजाने से कोरोना टीका देने के लिए निजी अस्पतालों को वो राशि देगी।