Latest News नयी दिल्ली

कोरोना वैक्सीन लेने पर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, मेरे जैसे बूढ़ों को नहीं युवाओं को लगाओ टीका


नई दिल्ली। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि बूढ़े लोगों को कोरोना वैक्सीन देने की बजाय जवान लोगों को टीका लगाया जाए। उन्होंने कहा कि जिनकी जिंदगी अभी ज्यादा बची है, उनको पहले टीका दिया जाए ना कि बुजुर्ग लोगों को। कांग्रेस नेता खड़गे ने सोमवार से शुरू हुए कोरोना वैक्सीन के दूसरे दौर में 60 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों को टीका लगाए जाने की बात पर ये बयान दिया है।

मल्लिकार्जुन खड़गे से सवाल किया गया था कि क्या वो भी कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण में वैक्सीन लगवाएंगे। इस पर उन्होंने कहा, मेरी उम्र 70 साल से ऊपर है। मैं बूढ़ा हो चुका हूं और 10-15 साल से ज्यादा मुश्किल ही जिंदा रहूंगा। सरकार को कोरोना का टीका मेरे बजाय उन युवाओं को देना चाहिए, जिनके पास अभी लंबी उम्र पड़ी है। उनको बीमारी से बचाया जाना ज्यादा जरूरी है।

आज (1 मार्च) से कोरोना वैक्सीन के दूसरे चरण की शुरूआत हो गई है। आज से 60 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों और 45 साल से ज्यादा उम्र के ऐसे व्यक्तियों को टीका लगाया जा रहा है, जिनको संक्रमण का खतरा ज्यादा है। 10,000 से ज्यादा निजी अस्पतालों, सीजीएचएस के तहत 600 से अधिक अस्पतालों और अन्य निजी अस्पतालों को सरकारी योजनाओं के तहत टीकाकरण केंद्रों के रूप में सूचीबद्ध में किया गया है। निजी अस्पताल कोविड-19 वैक्सीन की प्रति खुराक 250 रुपए फीस ले सकेंगे।

कई बड़े नेताओं ने लगवाया टीका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति समेत कई लोगों ने आज कोरोना का टीका लगवाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह एम्स में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने चेन्नई में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज ली। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में आज कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज ली है।