Latest News पटना बिहार

बिहारः CM नीतीश कुमार ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज,


पटना। बिहार की राजधानी पटना स्थित इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आइजीआइएमएस) में गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने पहुंचे। इस दौरान उपमुख्यमंत्री रेणु देवी व तारकिशोर प्रसाद भी वैक्सीन की दूसरी डोज लेने पहुंचे। वैक्सीन लेने के बाद आइजीआइएमएस के इमरजेंसी स्थित बने कोविड डेडिकेटेड आइसीयू का शुभारंभ भी सीएम नीतीश कुमार ने किया।

इस अवसर पर सीएम ने कहा कि लोग कोरोना की जांच कराएं और जो पैमाने पर फिट बैठते हैं वे वैक्सीन भी जरूर लगवाएं। उन्‍होंने कहा कि कोरोना की स्थिति पर सरकार की नजर है। इसको लेकर 17 अप्रैल को राज्‍यपाल की अध्‍यक्षता में सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

बता दें कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 4786 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके बाद बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या अब 23724 पहुंच गई है। वहीं प्रदेश की राजधानी में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 21 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। पटना में करीब 36 इलाके हॉट स्पॉट बन चुके हैं। पटना में बुधवार को 1483 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं गया जिले में 334 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

इसके अलावा बिहार के औरंगाबाद में 122 ,भोजपुर में 166, भागलपुर में 334 , मुजफ्फरपुर में 242, गोपालगंज में 105 समेत सभी जिलों में बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं राज्य में सैम्पल जांच की क्षमता भी लाख के हो गई है और 24 घंटे में 100134 सैंपलों की जांच की गई है।