पटना

सांसद ने की नगर आयुक्त एवं निगम अधिकारियों के साथ पर्वों के लिए चल रही तैयारी और विकास योजनाओं की समीक्षा


      • रात्रि सफाई की सराहना करते हुए सांसद ने प्रमुख शहरों में रात में झाड़ू लगाने की दी सलाह
      • नगर आयुक्त ने बताया बिहारशरीफ के विस्तारित क्षेत्र के छठ घाटों पर भी की जा रही है सभी व्यवस्थाएं
      • नवगठित रहुई, हरनौत, सरमेरा तथा अस्थावां नगर पंचायतों में छठ घाट पर रहेगी सफाई, रोशनी एवं बैरिकेटिंग की व्यवस्था

बिहारशरीफ (नालंदा)। आगामी पर्व त्योहारों में नगर निगम के स्तर से की गयी तैयारियों एवं निगम स्तर से क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा बैठक सांसद कौशलेंद्र कुमार ने की। नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल के कार्यालय में हुई समीक्षा बैठक में उप महापौर शर्मिला प्रवीण, उप नगर आयुक्त तथा नगर प्रबंधक भी उपस्थित थे। सांसद ने बिहारशरीफ नगर निगम द्वारा आम जनों  के लिए बेहतर सफाई व्यवस्था हेतु रात्रि में सफाई कार्य किये जाने की सराहना करते हुए कहा कि रात्रि में मुख्य सड़कों पर झाड़ू भी लगवाया जाय ताकि शहर और स्वच्छ हो।

निगम क्षेत्र के छठ घाटों पर भी चर्चा हुई, जिसमें शहर के 14 छठ घाटों के अलावे नगर निगम के विस्तारित क्षेत्र में अवस्थित छठ घाटों की घाटवार समीक्षा की गयी। नगर आयुक्त द्वारा बताया गया कि सभी छठ घाटों का स्थलीय निरीक्षण उनके द्वारा किया गया और आवश्यक व्यवस्थाएं यथा सफाई, प्रकाश व्यवस्था और आवश्यकतानुसार बैरिकेटिंग का कार्य कराया जायेगा।

नगर निगम एवं आवास विभाग द्वारा नवगठित नगर पंचायत सरमेरा, हरनौत, रहुई एवं अस्थावां जिसके अतिरिक्त प्रभार नगर आयुक्त के पास है के बारे में भी नगर आयुक्त ने जानकारी दी और बताया कि इन नये नगर पंचायतों स्थित छठ घाटों की साफ-सफाई एवं आवश्यकतानुसार बैरिकेटिंग तथा प्रकाश व्यवस्था की योजना तैयार की जा रही है।

सांसद ने बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी लिमिटेड की योजना आईसीसीसी सर्विलेंस कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया और उन्होंने चौक-चौराहों पर लगे सीसीटीवी के फुटेज को बारी-बारी से स्क्रीन पर देखा। सांसद ने इस कार्य की सराहना की और कहा कि शहर में जगह-जगह पर सीसीटीवी लग जाने से क्राइम कंट्रोल होगा। पुलिस और आम जनों को सहूलियत होगी।  नगर आयुक्त श्री अग्रवाल ने बताया कि बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी लिमिटेड की आईसीसीसी योजना के तहत पब्लिक एनाउंसमेंट सिस्टम वैरियेबुल साइन मैसेज बोर्ड का अधिष्ठापन कराया गया है। इसके साथ हीं शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर ट्रैफिक लाइट का भी अधिष्ठापन करा दिया गया है।