पटना

बिहारशरीफ: इनर व्हील क्लब ने माउंटेन लेडी मिताली को किया सम्मानित


बिहारशरीफ (आससे)। अफ्रीका की सबसे बड़ी चोटी माउंट किलिमंजारो की चोटी पर भारत का तिरंगा लहरा कर नालंदा की बेटी कतरीसराय निवासी मिताली ने जिले व देश का नाम रौशन किया है। उनकी इस उपलब्धि पर इनर व्हील क्लब ने मोगलकुआं स्थित एक सभागार में मिताली को सम्मानित किया। सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए इनर व्हील क्लब की अध्यक्ष शिवानी नंदिनी ने कहा कि मिताली की इस उपलब्धि से महिला खिलाड़ियों खासकर पर्वतारोहियों को काफी प्रेरणा मिली है।

उन्होंने कहा कि इनरव्हील मिताली जैसी प्रतिभावान खिलाड़ियों को सम्मानित कर गौरवान्वित अनुभव कर रही हूँ। एडिटर रश्मि रानी ने कहा कि कई मामलों में तो बेटीयां बेटों से आगे निकल रही हैं। पढ़ाई की बात हो या पर्वत की चढ़ाई की बात हो। हर क्षेत्र में उनका परचम लहरा रहा है। पर्वतारोही मिताली ने सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए जिले के बच्चों के लिए खेल कूद का माहौल बनाने में क्लब की मदद मांगी।

उन्होंने नालंदा कॉलेज में छात्राओं के लिए सैनिटरी पैड वेंडिंग मशीन लगवाने की अपील की। इस पर क्लब के सदस्यों ने उनके सपनों का पूरा करने का आश्वासन दिया। मौके पर प्रेसिडेंट इलेक्ट मंजू प्रकाश, एडिटर रश्मि, जया रानी व अन्य मौजूद थीं।