पटना

बिहारशरीफ: कल और परसो जिले में लगाया जायेगा एक लाख लोगों को टीका


डीएम और एसपी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से बीडीओ, सीओ एवं एसएचओ को चुनाव का माहौल तैयार कर कार्रवाई में तेजी लाने का दिया निर्देश

बिहारशरीफ (आससे)। लोक शिकायत, अतिक्रमण तथा पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर डीएम ने पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक की। अनुमंडल स्तर पर प्रखंडवार अतिक्रमण के मामले का निष्पादन की समीक्षा की, जिसमें पाया गया कि बिहारशरीफ अनुमंडल में 282 मामलों में 250 मामले लंबित है, जबकि राजगीर के 198 में 144 तथा हिलसा अनुमंडल के 459 में 157 मामले लंबित है। डीएम ने जिले के बीडीओ और सीओ को लोक शिकायत तथा अन्य प्राधिकार से आये अतिक्रमतण के मामले की अद्यतन स्थिति चाहे वो निष्पादित हो गये हो का विस्तृत प्रतिवेदन मांगा है।

कोविड टीकाकरण के लिए चलाये गये महाअभियान में जिले को 70 हजार डोज देने का लक्ष्य का शत-प्रतिशत उपलब्धि नहीं होने पर डीएम ने खेद जताया और प्रखंडों की शिथिलता बरतने के कारण टीकाकरण में प्रदेश में नालंदा का स्थान दूसरे से 12 वें पर होने पर नाराजगी जतायी। उन्होंने कहा कि 06 और 07 सितंबर को 01 लाख डोज टीका लगाने का लक्ष्य  है, जिसकी शत-प्रतिशत उपलब्धि हासिल करनी है। इस र्लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी प्रखंडों को टास्क दिया गया है।

पंचायत चुनाव की समीक्षा में आदर्श आचार संहिता अनुपालन के लिए बीडीओ और सीओ के साथ एसएचओ को सख्ती से अनुपालन का निर्देश दिया गया। साथ हीं शस्त्र सत्यापन, शस्त्र जब्ती, एरिया सीलिंग आदि पर भी कार्य करने को कहा। निषेधाज्ञा हेतु धारा 144, 107 एवं सीसीए के तहत कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया। इसके साथ हीं शराब की अवैध कारोबार पर नजर रखने की सख्त हिदायत दी गयी।

वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाथ एस- ने सभी बीडीओ, सीओ तथा एसएचओ को आदर्श आचार संहिता से संबंधित सभी पत्र के पढ़ने, छापामारी तेज करने, सघन जांच करने तथा चुनाव का माहौल तैयार करने का निर्देश दिया।