पटना

बिहारशरीफ: कुख्यात अपराधी हर्ष माफिया और गुरू माफिया चढ़ा पुलिस के हत्थे


गिरफ्तार अपराधियों की तलाश कई हत्या और अपहरण के मामले में थी पुलिस को

बिहारशरीफ (आससे)। दो दिन पूर्व शिवपुरी गांधीनगर में युवक की हुई हत्या के मामले में पुलिस ने इस घटना के दो मुख्य अभियुक्त हर्ष माफिया एवं गुरू माफिया को पिस्टल के साथ गिरफ्रतार किया गया है। गिरफ्तार दोनों अपराधी के बारे में पुलिस ने हिस्ट्री शीटर बताते हुए पूर्व में हुई कई हत्याओं में संलिप्त पाया है।

पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाथ एस. के निर्देशन में एसडीपीओ एवं लहेरी थाना पुलिस ने दोनों वांछित अपराधियों को लोडेड आग्नेयास्त्र एवं गोली के साथ गिरफ्तार किया है। चार सितंबर की देर रात्रि गश्ती के क्रम में लहेरी थानाध्यक्ष ने 27 अगस्त को गांधीनगर में हुई हत्या के मुख्य अभियुक्त को दबोचा है। बताया जाता है कि अगर पुलिस देर से पहुंची होती तो अपराधी नई घटना को अंजाम दे सकते थे। रात्रि लगभग एक बजे के करीब पुलिस ने एक मकान में छापा मारकर हर्षकांत उर्फ हर्ष माफिया, आदित्य राज उर्फ गुरू माफिया को धर दबोचा।

गिरफ्तार दोनों अभियुक्त के बारे में एसडीपीओ डॉ॰ शिवली नोमानी ने बताया कि दोनों हीं लोग कई कांडों का वांछित अभियुक्त है। दिनदहाड़े भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर दहशत फैलाने के लिए गोलीबारी करना, लोगों को गोली मार देना, फिरौती के लिए दिनदहाड़े अपहरण करना, वर्चस्व के लिए लोगों के साथ मारपीट करना जैसा कांड कर चुका है। इन लोगों के पास से देसी निर्मित ऑटोमेटिक पिस्टल भी जब्त हुआ है। गांधीनगर में युवक की हत्या के मामले में पुलिस को इन लोगों की तलाश थी।

इसके पूर्व गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा 03 अगस्त को अजंता सिनेमा के पीछे कुंदन डोम की हत्या की गयी थी। 02 अगस्त को दिन में डेढ़ बजे पालिका मार्केट से एक युवक का अपहरण किया था। गिरफ्तार अभियुक्तों पर कई संगीन अपराध दर्ज है, जिसमें हत्या, लूट, अपहरण जैसी वारदातें शामिल है।