पटना

अरवल: टीकाकरण में तेजी लाने को लेकर डीएम ने की बैठक


अरवल। जिले में टीकाकरण मे रफ्तार बढ़ाने एवं लोगों के बीच पले भ्रम को दूर करने को लेकर समाहरणालय सभा कक्ष में कई दौर की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता डीएम जे प्रियदर्शनी ने की। पहले दौर की बैठक पंचायत मुखिया एवं स्वास्थ्य विभाग के साथ की गई।

बैठक में डीएम ने कहा कि कोरोनावायरस से बचने के लिए सभी को टीका जरूरी है लेकिन जिले में 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोग टीका लेने में रूचि नहीं दिखा रहे हैं। ऐसे में सभी मुखिया अपने-अपने पंचायतों में वार्ड सदस्य पंच सदस्य सहित सभी पंचायत प्रतिनिधि आपस में समन्वय बनाकर लोगों को जागरूक करें तथा उनके बीच में पाले हुए भ्रम को दूर करने का काम करें।

बैठक के दौरान मुखिया द्वारा बताया गया कि एक दिन पहले वैक्सीनेशन के लिए प्रारूप तैयार किया जाता है और गांव वाले को जानकारी नहीं होती है, जिसके कारण टीकाकरण में अवरोध पैदा हो रहा है। वहीं दूसरे दौर में डीएम ने मुस्लिम धार्मगुरुओं के साथ बैठक की।

बैठक के दौरान सभी धर्मगुरु के सवालों का जवाब दिया गया एवं अफ़वाहों से बचते हुए लोगों के बीच से अफ़वाह दूर करने के लिए प्रयास करने को आग्रह किया गया। बैठक में डीडीसी राजेश कुमार, ओएसडी राजेश रंजन, एसडीओ दुर्गेश कुमार, सिविल सर्जन अरविंद कुमार सहित कई अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।