पटना

बिहारशरीफ: कोविड नियंत्रण के लिए गठित कोषांगों के नोडल पदाधिकारी के साथ डीएम ने की बैठक


जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं : डीएम

बिहारशरीफ (नालंदा)। कोविड नियंत्रण के लिए जिले में गठित कई कोषांगों के साथ जिला पदाधिकारी ने कोविड तैयारी की समीक्षा की। मंगलवार को आइसोलेशन कोषांग, कांटेक्ट ट्रेसिंग कोषांग, सेनिटाइजेशन कोषांग तथा ऑक्सीजन आपूर्ति कोषांग के वरीय और नोडल पदाधिकारी ने हिस्सा लिया।

बैठक में बताया गया कि जिन इलाके में कोविड के पॉजीटिव मामले पाये जा रहे है, वहां प्राथमिकता से सेनिटाइजेशन कराना सुनिश्चित करें। सार्वजनिक स्थलों का नियमित रूप से सेनिटाइजेशन कराने का निर्देश दिया गया। सभी डीसीएचसी में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित की जा चुकी है। यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि ऑक्सीजन सिलिंडर के माध्यम से भी ऑक्सीजन आपूर्ति की व्यवस्था की गयी है। ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति के लिए उत्पादक एवं वितरक के साथ भी बैठक की गयी।

आवश्यकतानुसार ऑक्सीजन की आपूर्ति सहित अन्य तैयार कार्ययोजना के अनुरूप कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। साथ हीं आइसोलेशन में रह रहे लोगों को हर दूसरे दिन मेडिकल टीम के माध्यम से होम विजिट द्वारा संपर्क करने को कहा गया और इस दौरान रोगी का तापमान, मास्क आदि पर नजर रखने को कहा गया है। बैठक में नगर आयुक्त, उपविकास आयुक्त, सिविल सर्जन, डीपीएम सहित स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी मौजूद थे।