पटना

बिहारशरीफ: जिला स्वास्थ्य समिति ने वॉक इन इंटरव्यू का नया शिड्यूल तय किया


      • दूसरे दिन डाटा इंट्री ऑपरेटर के वॉक इन इंटरव्यू में भी अभ्यर्थियों की उमड़ी भीड़ के बाद पुराने शिड्यूल को किया गया रद्द
      • जीएनएम के लिए 08 से 11, एएनएम के लिए 15 से 18, वार्ड अटेंडेंट और हेल्पर के लिए 22 से 26 जून तथा डाटा इंट्री ऑपरेटर के लिए 29 से 02 जुलाई तक होगा वॉक इन इंटरव्यू
      • इंटरव्यू में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को अद्यतन कोविड-19 निगेटिव का प्रमाण पत्र करना होगा प्रस्तुत

बिहारशरीफ (आससे)। जिला स्वास्थ्य समिति के तत्वावधान में जिले में स्वास्थ्य कर्मियों की चल रही वॉक इन इंटरव्यू कार्यक्रम में रोज बाधाएं आ रही है। बीते कल यानी गुरुवार को मल्टीपरपस हेल्पर तथा वार्ड अटेंडेंट (अर्दली) के लिए आयोजित वॉक इन इंटरव्यू में लोगों की भीड़ के बाद यह इंटरव्यू स्थगित किया गया था और तिथि आगे बढ़ाई गयी थी। इसके बाद शुक्रवार यानी 04 जून को होने वाली डाटा इंट्री ऑपरेटर के इंटरव्यू के लिए स्थल बदला गया था। सदर अस्पताल स्थित सिविल सर्जन कार्यालय से इंटरव्यू स्थल बदलकर डीआरसीसी बनाया गया था, लेकिन 04 जून को वहां भी लोगों की अपार भीड़ उमड़ी। दंडाधिकारी और पुलिस की कमी के कारण वहां भी अफरातफरी मची रही। अभ्यर्थी किसी तरह आवेदन फेंक कर रस्मअदायगी कर वहां से निकल पड़े।

इधर रोज इंटरव्यू में हो रहे फजीहत के बाद जिला स्वास्थ्य समिति ने एक बार फिर अपनी गलतियों में सुधार किया है और वॉक इन इंटरव्यू कार्यक्रम की नई शिड्यूल जारी की है। अब तक सिर्फ चिकित्सकों के विभिन्न संवर्ग की इंटरव्यू हो सकी है। बाकी इंटरव्यू में लोगों की हो रही काफी उपस्थिति और जिला स्वास्थ्य समिति तथा जिला प्रशासन द्वारा समुचित प्रबंधन नहीं होने के कारण वॉक इन इंटरव्यू कार्यक्रम को रद्द करना पड़ रहा है। लगातार दो दिनों में तीन पदों के लिए हुए वॉक इन इंटरव्यू कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा।

सिविल सर्जन सह सदस्य सचिव डॉ॰ सुनील कुमार ने आवश्यक सूचना निर्गत की, जिसमें कहा कि 03 जून को वार्ड अटेंडेंड/ऑर्डली एवं मल्टीपरपस हेल्पर हेतु सदर अस्पताल बिहारशरीफ के सभागार कक्ष में आयोजित वॉक इन इंटरव्यू में अप्रत्याशित भीड़ होने के कारण वॉक इन इंटरव्यू के लिए स्थान डीआरसीसी, नालंदा में तय हुई। लेकिन 04 जून को डीआरसीसी में डाटा इंट्री ऑपरेटर पद के लिए आयोजित वॉक इन इंटरव्यू में अप्रत्याशित भीड़ रहने के कारण इसे भी रद्द करना पड़ा। नोटिस में कहा गया है कि 03 जून से 10 जून तक होने वाले वॉक इन इंटरव्यू कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है और नई तिथियां तय की गयी है।

आगामी कल यानी 05 जून को जीएएनएम, नर्स के 40 पदों के लिए वॉक इन इंटरव्यू होना था अब इस इंटरव्यू को नाम के अल्फाबेट के अनुसार चार दिनों में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। 40 पदों के लिए होने वाले वॉक इन इंटरव्यू कार्यक्रम के तहत 08 जून को ‘‘ए’’ से ‘‘एफ’’ तक नाम वाले अभ्यर्थियों को वॉक इन इंटरव्यू में आमंत्रित किया गया है, जबकि 09 जून को ‘‘जी’’ से ‘‘एल’’, 10 जून को ‘‘एम’’ से ‘‘आर’’ तथा 11 जून को ‘‘एस’’ से लेकर ‘‘जेड’’ तक नाम वाले अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया गया है।

इसी प्रकार एएनएम नर्स के 80 पदों के लिए 15 जून को ‘‘ए’’ से लेकर ‘‘एफ’’ तक नाम वाले अभ्यर्थियों को वॉक इन इंटरव्यू में आमंत्रित किया गया है, जबकि 16 जून को ‘‘जी’’ से ‘‘एल’’, 17 जून को ‘‘एम’’ से ‘‘आर’’ तथा 18 जून को ‘‘एस’’ से लेकर ‘‘जेड’’ तक के अभ्यर्थियों को वॉक इन इंटरव्यू में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

वार्ड अटेंडेंट एवं अर्दली के 20 तथा मल्टीपरपस हेल्पर के 10 पदों के लिए 22 जून को  ‘‘ए’’ से लेकर ‘‘एफ’’ तक नाम वाले अभ्यर्थियों को वॉक इन इंटरव्यू में आमंत्रित किया गया है, जबकि 23 जून को ‘‘जी’’ से ‘‘एल’’, 25 जून को ‘‘एम’’ से ‘‘आर’’ तथा 26 जून को ‘‘एस’’ से लेकर ‘‘जेड’’ तक के अभ्यर्थियों को वॉक इन इंटरव्यू में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

इसी प्रकार डाटा इंट्री ऑपरेटर के 25 पदों के लिए जो तिथियां तय की गयी है उसके अनुसार 29 जून को ‘‘ए’’ से लेकर ‘‘एफ’’ तक नाम वाले अभ्यर्थियों को वॉक इन इंटरव्यू में आमंत्रित किया गया है, जबकि 30 जून को ‘‘जी’’ से ‘‘एल’’, 01 जुलाई को ‘‘एम’’ से ‘‘आर’’ तथा 02 जुलाई को ‘‘एस’’ से लेकर ‘‘जेड’’ तक के अभ्यर्थियों को वॉक इन इंटरव्यू में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

शेष शर्तें पूर्ववत रखी गयी है, लेकिन वॉक इन इंटरव्यू कार्यक्रम डीआरसीसी प्रांगण में हीं होगा। खास बात यह निर्देश में कहा गया है कि वॉक इन इंटरव्यू में शामिल होने से पहले अद्यतन कोविड-19 निगेटिव रहने का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा अन्यथा वॉक इन इंटरव्यू में शामिल नहीं होने दिया जायेगा। इसके लिए किसी प्रकार का दावा एवं आपत्ति मान्य नहीं होगा।