पटना

बिहारशरीफ: जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में किशोर सहित दो लोगों की हत्या


बिहारशरीफ (आससे)। एक ओर कोरोना के कहर से लोग परेशान है। वहीं अपराध का ग्राफ खिलाफ इन दिनों काफी बढ़ गया है। आये दिन हत्या जैसी वारदात हो रही है। अपराधी बेखौफ होकर घटना को अंजाम दे रहे है। पिछले 12 घंटा में जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो लोगों की हत्या हुई है।

पहली हत्या नूरसराय थाना क्षेत्र के अजनौरा गांव में अपराधियों ने धारदार हथियार से प्रहार कर एक मुर्गी फार्म व्यवसायी की हत्या कर दी। वहीं दूसरी घटना सरमेरा थाना क्षेत्र के काजीचक गांव का है जहां पिछले तीन दिनों से गायब किशोर का शव पुलिस ने खंधे से बरामद किया है। उक्त किशोर की भी अपराधियों ने गला रेत कर एवं दोनों आंखें निकालकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी।

बताया जाता है कि नूरसराय थाना क्षेत्र के अजनौरा गांव में एक व्यवसायी की हत्या धारदार हथियार से प्रहार कर की गयी। घटना के बारे में बताया जाता है कि अजनौरा गांव निवासी संजू कुमार जो मुर्गी फार्म चलाता था प्रतिदिन की तरह रात में खाना खाने के बाद मुर्गी फार्म में सोने चला गया था। शुक्रवार की सुबह मुर्गी फार्म के बगल स्थित तालाब से उसका शव बरामद किया गया है। मृतक के शरीर पर धारदार हथियार से कई जख्मों का निशान भी मिले।

घटना स्थल पर से पुलिस ने एक व्यक्ति का टीशर्ट भी बरामद किया है। सूचना पाकर पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल लेकर आयी। व्यवसायी की किस कारण हत्या की गयी इसकी जांच पुलिस कर रही है। हत्या किस कारण से की गयी है यह तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा।

वहीं सरमेरा थाना क्षेत्र के काजीचक गांव में पिछले तीन दिनों से गायब किशोर का शव शुक्रवार की सुबह खंधे से बरामद किया गया। अपराधियों ने उक्त किशोर की गला रेतकर हत्या की और दोनों आंखें निकाल लिया। इस निर्मम हत्या के बाद अपराधियों ने उसके शव को जमीन में दफना दिया था। इस घटना के बाद आसपास के इलाके में सनसनी फैल गयी है। बताया जाता है कि बसंत पासवान का 12 वर्षीय पुत्र देवेंद्र पासवान जो कुछ दिन पहले गांव से अचानक गायब हो गया था, जिसके बाद थाने में प्राथमिकी भी दर्ज की गयी थी।

शुक्रवार की सुबह उसका शव बरामद किया गया, जिसके बाद से ही गांव में पूरी सनसनी फैल गयी। परिजनों का आरोप है कि कुछ दिन पहले गांव में ग्रामता पूजा था। इस दौरान गांव के ही जीतू पासवान से भोज के दौरान विवाद हुआ था। इसी विवाद में जीतू पासवान ने उनके पुत्र की हत्या करने की धमकी भी दी थी। इस मामले में दोनों पक्षों के बीच पूर्व में थाना में सुलह भी कराया गया था मगर सुलह से जीतू नाराज था और अपने सहयोगियों के साथ देवेंद्र का अपहरण कर लिया गया और उसे खंधा में ले जाकर उसकी हत्या कर शव को दफन कर दिया गया।

सूचना पाकर पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल लेकर आयी है। पुलिस दर्ज प्राथमिकी के अनुसार मामले की छानबीन कर रही है, जो भी आरोपित किये गये है उसकी गिरफ़्तारी हेतु लगातार छापामारी कर रही है।