पटना

बिहारशरीफ: जिले के दो प्रखंड और आठ पंचायत नियोजन इकाईयों की काउंसेलिंग का तिथि और स्थल तय


14 से 16 मार्च के बीच सभी नियोजन इकाईयां में करा ली जायेगी काउंसेलिंग

बिहारशरीफ। जिले के जिन नियोजन इकाईयों में शिक्षक नियोजन का काउंसेलिंग नहीं हुआ था उन नियोजन इकाईयों के लिए तिथि और स्थान निर्धारित कर दिया गया है। 14, 15 और 16 मार्च को अलग-अलग नियोजन इकाईयों द्वारा काउंसेलिंग की तिथि तय की गयी है। प्राप्त जानकिारी के अनुसार प्रखंड नियोजन इकाई रहुई जहां वर्ग 6 से 8 तक के नियोजन के लिए काउंसेलिंग होना है के लिए स्थान तय किया गया है। राजकीय कन्या मध्य विद्यालय कमरूद्दीनगंज बिहारशरीफ में 14 मार्च को काउंसेलिंग होगी जहां सामान्य विज्ञान के दो, गणित विज्ञान के पांच, अंग्रेजी के तीन, संस्कृत के चार, हिंदी के छः और उर्दू के एक सहित कुल 21 पदों के लिए नियोजन होना है।

इसी प्रकार वर्ग 01 से 05 तक के लिए रहुई प्रखंड नियोजन इकाई की काउंसेलिंग भी राजकीय कन्या मध्य विद्यालय कमरूद्दीनगंज बिहारशरीफ में आयोजित की गयी है जहां सामान्य के 57 एवं उर्दू के 8 सहित कुल 65 पदों के लिए काउंसेलिंग होनी है। इसी प्रकार हिलसा नियोजन इकाईके लिए भी 15 को हीं आवासीय मॉडल मध्य विद्यालय भैंसासुर में काउंसेलिंग की तिथि तय की गयी है। जहां सामान्य के 68 तथा उर्दू के 6 सहित कुल 74 शिक्षक के पद के लिए काउंसेलिंग होनी है।

इन सबसे अलग जिले के 8 पंचायत नियोजन इकाईयों जहां कतिपय कारणों से काउंसेलिंग स्थगित या रद्द की गयी थी में 16 मार्च को काउंसेलिंग होनी है। तय कार्यक्रम के अनुसार इस्लामपुर प्रखंड के बेले पंचायत नियोजन इकाई की काउंसेलिंग 16 मार्च को किसान प्रशिक्षण भवन प्रखंड परिसर इस्लामपुर में होगा, जहां सामान्य के 8 और उर्दू के 1, एकंगरसराय प्रखंड के अमनारखास पंचायत का काउंसेलिंग मध्य विद्यालय एकंगरसराय में होना है, जहां सामान्य के तीन और उर्दू के एक, हिलसा प्रखंड के अरपा पंचायत नियोजन का काउंसेलिंग रामबाबू उच्च विद्यालय हिलसा में होनी है। जहां सामान्य के 6 और उर्दू के एक शिक्षक पद की काउंसेलिंग पद की काउंसेलिंग होगी।

जबकि थरथरी प्रखंड के थरथरी, कचहरिया पंचायत नियोजन इकाई की काउंसेलिंग मध्य विद्यालय भथहर में होगी जहां सामान्य के 12 और उर्दू के एक पद के लिए काउंसेलिंग होनी है। इसी प्रकार चंडी प्रखंड के सिरनावां, बेलछी और अरौत पंचायत नियोजन इकाई की काउंसेलिंग बापू उच्च विद्यालय चंडी में होगी जहां कुल 17 सामान्य शिक्षक पदों के लिए काउंसेलिंग होगी। काउंसेलिंग केंद्रों को सेनिटाइजेशन कराने, वहां पर मेडिकल टीम उपलब्ध कराने तथा अभ्यर्थियों को कोविड अनुरूप बिहेवियर का उपयोग करने को कहा गया है।