पटना

बिहारशरीफ: ट्रैफिक तथा लॉकडाउन रूल तोड़ने के मामले में 55 वाहनों से वसूला गया 48500 का जुर्माना


बगैर मास्क पहने गाड़ी चलाने वालों को भी पकड़कर वसूला गया जुर्माना

बिहारशरीफ (आससे)। लॉकडाउन के दौरान शहर में यातायात नियमों के पालन और लॉकडाउन उल्लंघन के मामले को लेकर यातायात पुलिस लगातार वाहन चेकिंग अभियान चलाती रही है। शहर के अलग-अलग चौक-चौराहों पर चल रहे चेकिंग अभियान के दौरान मंगलवार को 55 वाहनों से 48500 रुपया का जुर्माना वसूला गया। जबकि पांच लोगों को बगैर मास्क पहनकर वाहन चलाने के आरोप में उनसे 250 रुपया का जुर्माना वसूला गया।

ट्रैफिक डीएसपी अरूण कुमार सिंह के नेतृत्व में चलाये गये वाहन चेकिंग अभियान के तहत बगैर हेलमेट के 12 मोटरसाइकिल, बगैर सीटबेल्ट के एक फोर व्हीलर से जहां 13 हजार रुपया जुर्माना वसूला गया। वहीं लॉकडाउन उल्लंघन के मामले में एक टेंपो से दो हजार रुपया, नो पार्किंग में वाहन लगाने के मामले में एक फोरव्हीलर और तीन टोटो से दो हजार रुपया जुर्माना वसूला गया। बगैर ड्राइविंग लाइसेंस के ट्रैक्टर चलाते पकड़े गये चालक से पांच हजार रुपया जबकि चार बाइक सवारों को नो पार्किंग में गाड़ी लगाने के मामले में दो हजार रुपया का जुर्माना वसूला गया।

इसी प्रकार ट्रैफिक थानाध्यक्ष रंजीत कुमार के नेतृत्व में चलाये गये वाहन चेकिंग अभियान में ट्रैफिक एएसआई विजय कुमार सिंह एवं टीम ने 18 मोटरसाइकिल सवार को बगैर हेलमेट और तीन फोरव्हीलर गाड़ी चालक को बगैर सीटबेल्ट लगाने के आरोप में पकड़ा गया, जिनसें 21 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। इसी प्रकार लॉकडाउन के उल्लंघन में दो टेंपो से चार हजार रुपया, नो पार्किंग जोन में गाड़ी लगाने के मामले में एक मोटरसाइकिल सवाल, छः टोटो तथा दो टेंपो से 4500 रुपये का जुर्माना वसूला गया। इसके साथ ही पांच ऐसे चालक भी दबोचे गये जो बगैर मास्क के गाड़ी चला रहे थे और इन सबों से 250 रुपये की जुर्माना वसूली गयी।