पटना

बिहारशरीफ: डीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की कोविड-19 को लेकर किये जा रहे कार्यों की समीक्षा


बिहारशरीफ (आससे)। जिले में लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन, वैक्सीनेशन, मास्क का वितरण, हिट ऐप के माध्यम से होम आइसोलेशन वाले लोगों की मॉनिटरिंग आदि को लेकर जिलाधिकारी श्री योगेंद्र सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। सभी पदाधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र में लॉकडाउन के प्रावधानों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निदेश दिया गया। ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन में तेजी लाने का निदेश दिया गया।

टीका एक्सप्रेस चलंत वाहन के माध्यम से पूर्व निर्धारित रोस्टर के अनुरूप ग्रामीण क्षेत्र में इसे भेजा जा रहा है। इसके लिए संबंधित स्थल पर पूर्व से लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक एवं प्रेरित करने का निदेश दिया गया। होम आइसोलेशन वाले शत प्रतिशत लोगो की मॉनिटरिंग हिट एप के माध्यम से सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया।

मास्क का उपयोग के प्रति लोगों को लगातार प्रेरित करने एवं ग्रामीण क्षेत्रों में शत प्रतिशत परिवारों के बीच मास्क वितरण सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया। अभी तक ग्रामीण क्षेत्रें में लगभग 68 प्रतिशत परिवारों के बीच मास्क का वितरण किया गया है। बैठक में उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, थाना प्रभारी आदि जुड़े थे।