पटना

बिहारशरीफ: तीन पिस्तौल एवं छः कारतूस के साथ एक गिरफ्रतार


चोरी के मोटरसाइकिल के साथ एक गिरफ़्फ़तार

बिहारशरीफ (आससे)। बिहार थाना पुलिस ने मिरदाद मोहल्ला में छापामारी कर तीन पिस्तौल एवं छः जिंदा कारतूस के साथ एक व्यक्ति को गिरफ़्फ़तार किया है। वहीं कटरापर मोहल्ले में छापामारी कर चोरी के एक मोटरसाइकिल के साथ एक को गिरफ़्फ़तार किया है। उक्त जानकारी सदर डीएसपी डॉ शिवली नोमानी ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान दी।

उन्होंने बताया कि बिहार थानाध्यक्ष को गुप्त सूचना मिली कि मिरदाद मोहल्ले में कुछ अपराधी हथियार लेकर पप्पू कुमार के घर में जमा हुए है, जिसके बाद पुलिस द्वारा पप्पू कुमार के घर की घेराबंदी कर घर की तलाशी ली गयी। तलाशी के क्रम में एक झोला बरामद हुआ, जिससे तीन पिस्तौल जिसमें 315 बोर का एक कट्टा, 12 बोर का एक कट्टा, 32 बोर का सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, तथा छः जिंदा कारतूस बरामद हुआ। इस दौरान मिरदाद बिगहा निवासी पप्पू कुमार को गिरफ़्फ़तार किया गया।

वहीं उनके पुत्र अमन कुमार के कमरे से तीन केन बीयर भी बरामद हुआ। इस दौरान उनका पुत्र एवं अन्य अपराधकर्मी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा, जिनकी गिरफ़्फ़तारी हेतु पुलिस द्वारा छापामारी की जा रही है। गिरफ़्फ़तार अभियुक्त से गहराई से पूछताछ की जा रही है, जिसमें बताया गया कि हथियार से अमन कुमार एवं अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर आपराधिक घटना को अंजाम देते थे।

डीएसपी ने बताया कि रात्रि गश्ती के क्रम में बिहार थाना पुलिस ने सब्जी बाजार, कटरा पर वाहन चेकिंग के क्रम में एक संदिग्ध मोटरसाइकिल लेकर भागने लगा, जिसे पकड़ा गया। पकड़े गये व्यक्ति कोणासराय निवासी मो आसिफ है, जिसके पास से पुलिस ने चोरी की एक मोटरसाइकिल बीआर 21एफ-9933 बरामद की। छापामारी टीम में बिहार थानाध्यक्ष दीपक कुमार, डीआईयू प्रभारी सुबोध कुमार, अनि चंदन कुमार आदि शामिल है।