पटना

बिहारशरीफ: दिनदहाड़े घर में घुसकर व्यवसायी पुत्र को बंधक बना कर नगद ज्वेरात सहित लाखों की लूट


बिहारशरीफ (आससे)। इन दिनों अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ गया है। आये दिन बेखौफ होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे है। ताजा मामला सोहसराय थाना क्षेत्र के संगत गली मोहल्ले में दिनदहाड़े चार बदमाशों ने घर में घुसकर व्यवसायी पुत्र को हथियार के बल पर पहले बंधक बनाया और उसके बाद नगद ज्वेरात सहित साढ़े 10 लाख की संपत्ति लूट कर फरार हो गये।

बताया जाता है कि संगत गली मोहल्ला निवास इलेक्ट्रॉनिक व्यवसायी सुजीत कुमार के घर में गुरुवार की सुबह लगभग 10 बजे चार की संख्या में बदमाश घुस गये। घर के दूसरे तल्ला पर उनका 15 वर्षीय पुत्र शुभम राज था और तीसरे तल्ले पर व्यवसायी की पत्नी सुनैना देवी खाना बना रही थी। बदमाशों ने पहले शुभम को बंधक बनाया और उसका हाथ पैर बांधकर आलमीरा की चाभी मांगी। इन्कार करने पर डकैतों ने उसके साथ मारपीट किया और पिस्तौल भिड़ाकर आलमीरा की चाभी ली।

जिसके बाद अपराधियों ने सोने-चांदी की लगभग 10 लाख की ज्वेरात एवं 50 हजार रुपये नगद डकैती कर आराम से अपराधी निकल पड़े।बाद में जब किशोर ने शोर मचाया तो उसकी मां नीचे उतरी और घटना की जानकारी हुई। घटना के संबंध में मां को कुछ भी पता नहीं चल सका। बदमाश सभी पैदल आये थे और पूरे इत्मीनान के साथ घटना को अंजाम देकर फरार हो गये।

घटना की सूचना पाकर सदर डीएसपी मो. शिवली नोमानी, सोहसराय थानाध्यक्ष श्याम किशोर सिंह घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। घटना के बाद पुलिस महकमे में मानो हड़कंप सा मच गया। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज तलाश रही है।

इस संबंध में सोहसराय थाना में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है। घटना के बाद तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है। लुटेरों को जैसे सबकुछ पता था। व्यवसायी कब दुकान जाता है। किस तल्ले पर क्या है और कब कौन क्या कर रहा है। पूरे इत्मीनान के साथ अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया।