पटना

बिहारशरीफ: पारिवारिक विवाद में युवक की हत्या कर शव को जलाकर किया गायब


तीन दिन पूर्व युवक का किया गया था अपहरण

बिहारशरीफ (आससे)। तीन दिन पूर्व अपहृत युवक को बदमाशों द्वारा हत्या कर शव को जला देने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में एक निजी विद्यालय के प्राचार्य सहित दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि बिहार थाना क्षेत्र के मुसादपुर अस्पताल चौक निवासी उर्मिला देवी के पुत्र नीतीश कुमार का अपहरण 16 अक्टूबर को कर लिया गया था, जिसके बाद बदमाशों ने फिरौती की भी मांग की थी।

पुलिस ने जब छानबीन की तो युवक की हत्या कर देने की बात सामने आयी है। बदमाशों ने पहले युवक की गला दबाकर हत्या की और उसके बाद साक्ष्य मिटाने के लिए उसे जला दिया और उसके अवशेष को टूकड़ों में विभक्त कर पंचाने नदी में फेंक दिया। पुलिस इस संबंध में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी। पूछताछ के दौरान ही मिले सुराग के अनुसार आशानगर मोहल्ले स्थित एक निजी विद्यालय में छापामारी की। छापामारी के दौरान कई अहम सुराग पुलिस को मिले।

सदर डीएसपी डॉ॰ शिवली नोमानी के नेतृत्व में छापामारी की गयी, जिसमें डॉग स्क्वॉयड को भी बुलाया गया। पुलिस ने मौके से जले लकड़ी एवं एक गैलन भी बरामद किया है। आशंका व्यक्त किया जा रहा है कि उक्त गैलन में पेट्रोल या किरासन से ही युवक के शव को जलाया गया होगा। पुलिस ने इस मामले में स्कूल के संचालक दीपक कुमार एवं गार्ड इंद्रजीत को गिरफ्तार की है। पुलिस इस संबंध में कार्रवाई कर रही है। इस घटना में कई और संलिप्त है, जिसकी भी पहचान में पुलिस जुटी है। यह भी बताया जा रहा है मृतक नीतीश और गिरफ्तार स्कूल संचालक ममेरा-फुफेरा भाई है। हत्या के पीछे घरेलू विवाद सामने आ रहा है।