पटना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की ख़ानक़ाह मुजीबिया में चादरपोशी, राज्य में अमन,चैन एवं खुशहाली की मांगी दुआ


समाज मे भाईचारा बना रहे और सभी लोग एक दूसरे से अच्छा बर्ताव करें : सीएम

फुलवारीशरीफ। तीन दिवसीय सालाना उर्स व हजरत मोहम्मद के जन्म दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार की शाम फुलवारीशरीफ के खानकाह मुजीबिया पहुंचकर पीर मुजीबुल्लाह कादरी की दरगाह पर चादरपोशी के साथ राज्य की खुशहाली की दुआ की फरियाद की।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक अमला पूरी तरह मुस्तैदी से डटा रहा। वही ख़ानक़ाह-ए-मुजिबिया पहुँचने पर सीएम का ख़ानक़ाह के प्रबंधक हजरत सय्यद शाह मौलाना मिन्हाजुद्दीन कादरी मुजीबी ने टोपी पहनाकर स्वागत किया और पीर सज्जादानशी हजरत सय्यद शाह मौलाना आयतुल्लाह कादरी से हुजरे में ले जाकर मुलकात कराई। सज्जादानशी से दुआ सलामती के बाद सीएम ख़ानक़ाह के संस्थापक ताजुल आरफीन हजरत मौलाना सय्यद शाह पीर मुजीबुल्लाह कादरी की दरगाह पर मजार पर चादरपोशी की।


सालाना उर्स मुबारक के मौके पर उमड़ा अकीदतमंदों का सैलाब

फुलवारीशरीफ। खानकाह-ए-मुजीबिया में चल रहे 403वां तीन दिवसीय सालाना उर्स के दौरान अंतिम दिन मंगलवार को ख़ानक़ाह ए मुजिबिया में हज़ारों जायरीनो ने हजरत मुहम्मद साहब के यौम ए पैदाइश के मौके पर मुए मुबारक की जियारत की। इसके बाद महान सूफ़ी सन्त और ख़ानक़ाह ए मुजिबिया फूलवारीशरीफ के संस्थापक ताजुल आरफीन हजरत मौलाना सय्यद शाह पीर मुजीबुल्लाह कादरी की दरगाह पर मजार पर चादरपोशी कर फातेहा पढ़कर दुआए मांगी।

कोरोना काल के थमने का के दो सालों बाद हजारों की संख्या में जायरीन भी दरगाह शरीफ चादरपोशी करने पहुंचे थे। अकीदतमंदों ने पीर आयातुल्ला कादरी की सदारत में चादरपोशी के बाद फातिहा की रस्म अदा की। इस मौके पर चेयरमैन आफताब आलम, खानकाह मुजीबिया के प्रबंधक मिन्हा जुद्दीन कादरी के साथ काफी संख्या में उनके मुरीद मौजूद थे।

वहीं मुए मुबारक की जियारत के दौरान सबकी निगाहें मोहम्मद साहब के मुए मुबारक पर था। घटों खड़े रहने के बाद मुए मुबारक के दीदार होते ही लोगों की आखें भर आई और हर कोई अपने रसूल से दुआ की दरख्वास्त करने की फरियाद करने लगे। स्थानीय माले विधायक गोपाल रविदास ने भी चादरपोशी की। विधायक ने कहा कि फुलवारीशरीफ बुजूर्गो की धरती है यहा का प्रतिनिधित्व करना गौरव की बात है।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चादरपोशी के बाद कहा कि फुलवारी शरीफ ख़ानक़ाह-ए-मुजिबिया में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर अनेक वर्षों से आने का मौका मिला है। सीएम ने कहा कि समाज मे भाईचारा बना रहे और सबलोग एक दूसरे के साथ अच्छा बर्ताव करें। देश और राज्य का विकास हो इसके लिए दुआ मांगी है। पत्रकारो के द्वारा जम्मू कश्मीर के हालात पर पूछे जाने पर सीएम ने कहा कि वहाँ जो भी अच्छा हो सकता है उसके लिए हर स्तर पर बातचीत हो रही है। सभी लोगो को देश के हर कोने में जाकर रहने और रोजगार की आजादी है। सीएम के साथ मंत्री विजय चौधरी, सांसद रामकृपाल यादव,चेयरमैन नगर परिषद आफताब आलम समेत अन्य लोग भी मौजूद रहे।

उधर पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव ने पीर मुजीबुल्लाह कादरी रहमतुल्लाह अलैहे की मजार पर चादरपोशी की। सांसद ने कहा कि सूफी संत पीर मुजीबुल्लाह कादरी साहेब की दरगाह पर चादरपोशी कर अमन चैन की दुआएं मांगी है। सांसद के साथ नगर परिषद चेयरमैन आफताब आलम समेत बड़ी संख्या में अन्य कार्यकर्ताओं की भीड़ मौजूद रही।