पटना

बेगूसराय: गंगा में डूबे पांच युवक, दो के मिले शव; तीन की तलाश जारी


तिलरथ (आससे)। बेगूसराय में शुक्रवार को सिमरिया घाट में मुंडन संस्कार के अवसर पर गंगा स्नान के दौरान पांच युवक गहरे पानी में चले जाने के कारण डूब गए। स्थानीय गोताखोरों ने काफ़ी कोशिश के बाद दो युवकों का शव बरामद कर लिया गया है। जबकि तीन युवक की तलाश में स्थानीय गोताखोरों की टीम लगी हुई है। घटना के बाद कोहराम मच गया है तथा पुलिस एवं प्रशासनिक अधिाकारी घटनास्थल पर कैंप किए हुए हैं।

मृतक की पहचान मफ़ुस्सिल थाना क्षेत्र के हरदिया निवासी उमेश शर्मा के पुत्र विकास कुमार और बरौनी थाना क्षेत्र के बथौली निवासी रंजीत तांती के बेटे रोहित कुमार के रूप में की गई है। गंगा में इन युवकों का शव खोजने के दौरान गोताखोरों की टीम ने एक अन्य शव बरामद किया है, जिसकी पहचान नहीं हो सकी है। जबकि, हरदिया निवासी लड्डू लाल महतों के पुत्र लक्ष्मण कुमार, बरौनी थाना क्षेत्र के मालती निवासी सुरेंद्र कुमार के बेटे शिवम कुमार एवं नगर थाना क्षेत्र के सत्यम की तलाश जारी है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि शुक्रवार को मुंडन का शुभ मुहूर्त रहने के कारण हरदिया एवं बथौली से लोग मुंडन संस्कार में शामिल होने के लिए लोग सिमरिया गंगा घाट गए थे। स्नान के दौरान गहरे पानी में चले जाने के कारण चार युवक डूब गए। सभी को डूबता देखकर लोगों ने हल्ला मचाया तथा हरदिया निवासी नागेश्वर शर्मा के पुत्र विकास कुमार को किसी तरह से बचा लिया गया एवं गोताखोर युवकों की तलाश में लग गए। दो घंटे की तलाश के बाद दो युवक का शव बरामद हो सका है तथा दो की तलाश जारी है।

मौके पर परिजनों की भीड़ जुटी हुई है। घटना के बाद मुंडन का माहौल गमगीन हो गया और परिजनों में कोहराम मच गया है। वहीं, गांव में युवकों की मौत से सन्नाटा पसरा हुआ है। दूसरी ओर, इन युवकों की खोजबीन के दौरान गोताखोरों ने गंगा से एक अज्ञात शव बरामद किया है। पुलिस इस अज्ञात शव के पहचान की कोशिश में जुटी हुई है। घटनास्थल पर मौजूद बरौनी के अंचल अधिाकारी ने बताया कि स्थानीय गोताखोर शव की तलाश कर रहे हैं। एसडीआरएफ़ की टीम को बुलाया गया है। मृतक के परिजनों को सरकारी प्रावधान के अनुसार अनुग्रह राशि उपलब्ध कराई जाएगी।