पटना

बिहारशरीफ: भारी मात्र में शराब के साथ आठ शराब तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार


      • छापामारी के दौरान पुलिस ने लूटी गयी स्कॉर्पियो को किया बरामद
      • छापामारी स्थल को किया गया सील

बिहारशरीफ (आससे)। नालंदा पुलिस ने 113 कार्टून शराब के साथ अंतरजिला शराब तस्कर सहित आठ को गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने चोरी की स्कॉर्पियो, पिकअप वैन एवं 10 हजार नगद, आठ मोबाइल भी जब्त किया है। उक्त जानकारी पुलिस अधीक्षक एस. हरि प्रसाथ ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान दी। उन्होंने बताया कि सरमेरा थाना क्षेत्र के ससौर गांव में सुधीर कुमार के घर छापामारी की गयी। छापामारी के क्रम में कुल 113 कार्टून देसी शराब बरामद किया गया। इस दौरान कतरीसराय से लूटी गयी स्कॉर्पियो भी बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार धंधेबाजों में सरमेरा के ससौर गांव निवासी संजय प्रसाद का पुत्र नीतीश कुमार, पटना जिला के दनियावां थाना क्षेत्र के होरिल बिगहा गांव निवासी विंदेश्वर प्रसाद का पुत्र आदित्य कुमार उर्फ राहुल, शेखपुरा जिला के बरबीघा  थाना क्षेत्र के सकलदेव नगर निवासी भारत प्रसाद का पुत्र अंकित कुमार, शेखपुरा जिले के मखदुमपुर गांव निवासी सुरेश यादव का पुत्र चंदन कुमार उर्फ चांदनी और बरबीघा थाना क्षेत्र के फैजाबाद गांव निवासी शाहिद खान, पटना जिला के भदौर थाना क्षेत्र के जमालचक ललपुरा गांव निवासी छोटे राम का पुत्र विजय राम, शेखपुरा के बरबीघा थाना क्षेत्र के वीरेंद्र प्रसाद का पुत्र सुभाष कुमार, सरमेरा थाना क्षेत्र के ससौर गांव निवासी कपिलदेव प्रसाद का पुत्र सुधीर कुमार शामिल है।

एसपी ने बताया कि छापामारी के दौरान एक स्कॉर्पियो बरामद किया गया जो कतरीसराय थाना क्षेत्र से शराब तस्करी के लिए लूटा गया था। इस संबंध में कतरीसराय थाना में 93/21 कांड दर्ज है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों का पूर्व में आपराधिक इतिहास रहा है। पूछताछ के क्रम में बताये गये कारोबारों में जो लोग संलिप्त थे वे दूसरे राज्य से शराब लाकर बेचने का काम करता है। शराब को एक-जगह से दूसरे जगह परिवहन करने हेतु धंधेबाजों द्वारा लूटे हुए वाहनों का प्रयोग किया जाता है।

इसी क्रम में दो मार्च को कतरीसराय थाना क्षेत्र से एक स्कॉर्पियो लूटा था जो इनलोगों के पास से बरामद किया गया है। एसपी ने यह भी बताया कि शराब बरामदगी स्थल को सील कर दिया गया है। छापामारी सदर डीएसपी शिवली नोमानी, राजगीर डीएससपी सोमनाथ प्रसाद के नेतृत्व में किया गया था।