पटना

बिहारशरीफ: मौत का प्रथम दृष्टया कारण शराब का सेवन : डीएम


      • घटना के बाद से आज तक डीएम-एसपी कर रहे है कैंप
      • चार टीम बनाकर पूरे इलाके में चल रही है सघन अभियान
      • पूरे जिले में अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ शनिवार से ही शुरू कर दिया गया अभियान

बिहारशरीफ। जहरीली शराब कांड से हुई मौत मामले में नालंदा डीएम शशांक शुभंकर लगातार बड़ी पहाड़ी और छोटी पहाड़ी इलाके में कैंप कर रहे है। साथ में पुलिस अधीक्षक भी है। पहाड़ी के तलहटी में ही रविवार को जिलाधिकारी ने मीडिया कर्मियों को बुलाकर बात की, जिसमें कहा कि 11 लोगों की मौत हुई है। कुछ लोग बीमार है और अस्पताल में भर्ती है। कुछ और बीमार होने की सूचना पर अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। उन्होंने  कहा कि प्रथम दृष्टया मौत का कारण शराब पीना प्रतीत होता है। लेकिन विस्तृत जानकारी पोस्टमार्टम और बेसरा रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

जिलाधिकारी ने घटना को दुखद बताया और कहा कि अब तक 11 मौतें हो चुकी है। पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकों ने बताया कि पोस्टमार्टम के क्रम में लोगों के पेट से अल्कोहल का गंध मिला है, जिससे यह प्रतीत होता है मृत्यु का कारण शराब ही है। हालांकि पोस्टमार्टम और बेसरा रिपोर्ट से यह स्पष्ट होगा। डीएम ने बताया कि कुछ मृतक के परिजन शराब के सेवन की बात से इंकार भी कर रहे है, लेकिन पूरे मामले की जांच चल रही है।

डीएम ने बताया कि घटना के बाद यानी शनिवार की सुबह से पूरे रात तक प्रशासन, पुलिस और उत्पाद विभाग की चार टीमें बनाकर पूरे पहाड़ी क्षेत्र में सघन छापामारी अभियान चलाया गया है। खोजी कुत्ता भी लाया गया है और इस दौरान काफी कुछ बरामद भी हुआ है। उन्होंने बताया कि आज भी छापामारी अभियान चल रही है और पूरी रात चलेगी।

जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि पूरे जिले में कल से हीं अवैध शराब के निर्माण, बिक्री और कारोबारियों के खिलाफ अभियान चल रहा है और यह आगे भी चलता रहेगा।