पटना

बिहारशरीफ: यास तूफान का असर दिख सकता है नालंदा में भी


      • जिला में अलर्ट घोषित
      • 27 से 30 तक हल्की से लेकर भारी बारिश और वज्रपात की संभावना

बिहारशरीफ (आससे)। यास तूफान का असर नालंदा जिले में भी हो सकता है। मौसम विभाग ने जो पूर्वानुमान जारी किया है उसके अनुसार इस तूफान का असर 27 मई से लेकर 30 मई तक दिख सकता है और जिले के कई स्थानों पर हल्की, कहीं मध्यम तो कहीं तेज बारिश भी हो सकती है। इसके साथ ही गरज के साथ वज्रपात की भी संभावना जतायी गयी है।

पटना मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे में चक्रवार उड़ीसा की ओर बढ़ जायेगा। 25 मई तक चक्रवात गंभीर रूप अख्तियार कर सकता है। इसके बाद उत्तर पश्चिम की ओर इसके बढ़ने की भी संभावना है। इस चक्रवात को लेकर नालंदा जिला को भी अलर्ट पर रखा गया है। नालंदा जिला प्रशासन ने विद्युत, स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों को अलर्ट किया है ताकि चक्रवात के असर के बाद त्वरित राहत कार्य किया जा सके।

हालांकि मौसम विभाग ने यह स्पष्ट कहा है कि चक्रवात का बहुत व्यापक असर तो नहीं देखा जायेगा लेकिन तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है और ऐसे में विद्युत पोल, पेड़ आदि के उखड़ने की संभावना है। इसी को देखते हुए प्रशासन ने लोगों से पेड़, पोल आदि से दूर रहने, चक्रवाती बारिश के समय छत पर न रहने की अपील की है। मौसम विभाग ने यह चेतावनी दी है कि हल्की और भारी बारिश को देखते हुए किसान अपने खलिहान से फसलों का भंडारण कर लें। साथ ही खेतों की सिंचाई आदि को लेकर सतर्क रहे।