पटना

बिहारशरीफ: लूटकांड का उद्भेदन कर पुलिस ने लूटी गयी राशि व ज्वेरात के साथ दो अपराधी को किया गिरफ्तार


गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने पिस्तौल एवं चार कारतूस भी किया बरामद

बिहारशरीफ (आससे)। नालंदा पुलिस ने सोहसराय में व्यवसायी के घर हुई लूटपाट कांड का उद्भेदन कर पुलिस ने लूटी गयी राशि, चांदी के सिक्के, पिस्तौल व कारतूस के साथ दो अपराधी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक एस. हरि प्रसाथ ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान बताया कि 04 फरवरी को सुबह साढ़े 10 बजे सोहसराय के संगत पर देवी स्थान निवासी व्यवसायी सुजीत कुमार के मकान में घुसकर अपराधियों ने उनके पुत्र को बंधक बनाकर 50 हजार नगद व ज्वेरात लूट लिया था। इस संबंध में सोहसराय थाना में 28/21 कांड दर्ज कराया गया। इस दौरान अपराधी उनके घर से तलवार भी लेकर फरार हो गए थे।

इस घटना के त्वरित उद्भेदन हेतु सदर डीएसपी शिवली नोमानी के नेतृत्व में एक टीम गठित किया गया था। गठित टीम ने इसे गंभीरता से लेते हुए घटना स्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज एवं वैज्ञानिक अनुसंधान के जरिये मामले का 48 घंटे के अंदर उद्भेदन किया। इस घटना में शामिल दो अपराधी भागनबिगहा थाना क्षेत्र के तूफानगंज निवासी अर्जुन राम का पुत्र मनु उर्फ अभिमन्यू एवं सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी निवासी नंदन रजक का पुत्र चंदन रजक को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने लूटी गयी 50 हजार रुपये, चार चांदी के सिक्के बरामद किया। इस दौरान पुलिस ने दोनों अपराध कर्मियों के पास से एक पिस्तौल, चार जिंदा कारतूस एवं एक मोटरसाइकिल बरामद किया। एसपी ने बताया कि गिरफ्रतार अपराधी मनू उर्फ अभिमन्यू इस कांड का मास्टरमाइंड था, जिसपर पूर्व से रहुई, भागनबिगहा, शेखपुरा, सोहसराय, दीपनगर एवं चंदन रजक पर नवादा के मुफस्सिल थाना में अलग-अलग आपराधिक मामले दर्ज है।

एसपी ने बताया कि अभियुक्तों की गिरफ्तारी एवं अनुसंधान के क्रम में आये साक्ष्य के आलोक में अन्य आरोपियों की पहचान कर ली गयी है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा लगातार छापामारी की जा रही है। छापामारी टीम में सदर डीएसपी शिवली नोमानी, सोहसराय थानाध्यक्ष श्याम किशोर सिंह, डीआईयू के पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार, अनि चंदन कुमार, राजेश कुमार, सुधीर कुमार, नंदन कुमार सिंह आदि पुलिस कर्मी शामिल थे।