पटना

बिहारशरीफ: सड़क सुरक्षा संसदीय क्षेत्र समिति की बैठक आयोजित


  • यातायात पुलिस दिखावे के लिए सिर्फ शहरों में हीं नहीं करें कार्रवाई: सांसद
  • सड़क पर चलते समय यातायात नियमों का करें पालन: डीएम
  • सड़क सुरक्षा माह के दौरान आयोजित प्रतियोगिताओं में अव्वल आये 26 छात्र-छात्रओं को किया गया सम्मानित

बिहारशरीफ (आससे)। जिला परिवहन विभाग के द्वारा राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत रविवार को स्थानीय हरदेव भवन में सड़क सुरक्षा संसदीय क्षेत्र समिति की बैठक की गयी। जिसकी अध्यक्षता सांसद कौशलेंद्र कुमार ने किया। इस अवसर पर सांसद ने पांच गुड समेरिटन को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। वहीं सड़क सुरक्षा माह के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी 26 छात्र-छात्रओं को प्रशस्ति पत्र एवं मेडल देकर सम्मानि किया गया।

इस अवसर पर सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस दिखावे के लिए सिर्फ शहरों में कार्रवाई ना करे, बल्कि ऐसा काम करें कि कार्रवाई का सकारात्मक असर दिखे। सांसद ने कहा कि वैसे वाहनों के चालक पर आवश्यक कार्रवाई करें जो नियमों का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन करते हों। अक्सर देखा जाता है कि अधिकतर ट्रैक्टर चालक बिना लाइसेंस के और नाबालिग होते हैं। अधिकतर ट्रैक्टरों पर तेज आवाज में बाजा बजाया जाता है। इसके कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। सांसद ने कहा कि नाबालिगों द्वारा लहरिया कट और ट्रिपल लोडिंग बाइक चलायी जाती है और पुलिस बिना हेलमेट वालों से वसूली में ही समय बीता देती है। इनसब पर भी सख्ती से कार्रवाई करें।

जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने कहा कि सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरूक होना बहुत जरूरी है। जब भी सड़कों पर चलें, परिवहन नियमों का पालन अवश्य करें। लेकिन, अक्सर देखा जाता है कि लोग नियमों की अनदेखी करते हैं। इसके कारण दुर्घटनाएं होती हैं। पुलिस अधीक्षक एस. हरि प्रसाथ ने लोगों से अपील किया कि यातायात नियमों का पालन करें।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के दौरान आयोजित हुई वाद-विवाद प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता, श्लोगन प्रतियोगिता में अव्वल आये 26 छात्र-छात्रओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के दौरान जिला पदाधिकारी ने सांसद को तथा एसपी ने महापौर को पौधा भेंट किया।

बैठक में मेयर वीणा कुमारी, नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल, जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार, एसडीओ संजय कुमार सिंह, यातायात डीएसपी अरुण कुमार सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार के अलावा कई पदाधिकारी मौजूद थे।