पटना

मुजफ्फरपुर ब्लास्ट मामले में फैक्ट्री मालिक समेत 6 लोगों पर गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज


मुजफ्फरपुर। जिले के बेला इंडस्ट्रियल एरिया स्थित अंशुल स्नैक्स एंड बेवरेज कंपनी की फैक्ट्री में रविवार की सुबह बॉयलर बिस्फोट मामले में फैक्ट्री मालिक समेत 6 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गयी है। पीएम मोदी और बिहार सीएम नीतीश कुमार ने इस मामले की जांच करने का निर्देश दिये है। सूत्रों की माने तो बॉयलर की सफाई नहीं होने के कारण विस्फोट होने की बात कही जा रही है।

बॉयलर फटने की आवाज इतनी तेज थी कि बेला इंडस्ट्रियल एरिया की एक दर्जन से अधिक फैक्ट्रियों की दीवारों में दरार आ गयी। वही, एक किमी के दायरे में बने घरों के कांच व अन्य सामान टूट गये है। बतादें कि बॉयलर फटने से सात मजदूरों की मौत हो गयी है। वही, 15 मजदूर गंभीर रूप से जख्मी हो गये।

मृतको में बगल की फैक्ट्री धरती एग्रो फूड प्रोडक्शन कंपनी का एक मजदूर भी शामिल है। घायलों का मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल व एसकेएमसीएच के इमरजेंसी में इलाज चल रहा है। जेसीबी की मदद से मलबे के अंदर फंसे मजदूरों के शवों को बाहर निकाला गया। सभी शव क्षत-विक्षत थे। इसके कारण रात तक पांच शवों की ही पहचान हो पायी थी वही, दो अन्य की पहचान नहीं हो पायी थी।

स्नैक्स फैक्ट्री के बॉयलर फटने से आसपास के रहने वाले लोगों नुकसान हुआ है। इनके घरों में लगे दरवाजे और खिड़कियों के कांच टूट गये है। दरवाजे के फ्रेम भी क्षतिग्रस्त हुए है। बॉयलर फटने का धमाका इतना तेज था कि धरती हिल गयी। आसपास के लोगों का कहना है कि ऐसा लगा कि बड़ा भूकंप आ गया है, अब बचने की उम्मीद नहीं है। हमलोग सभी घर से बाहर भागे कई लोग चिल्लाते हुए घर से निकल रहे थे। कुछ देर बाद पता चला कि बॉयलर फटा है।