पटना

बिहारशरीफ: सैनिक स्कूल में प्रवेश के लिए चल रहे मेडिकल जाँच में मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने के नाम पर पैसा मांगने वाला ओपरेटर गिरफ्तार


डीएम को मिली शिकायत के आलोक में हुई जाँच में मामला सही पाए जाने पर  उपाधीक्षक ने करायी प्राथमिकी

बिहारशरीफ (आससे)। सदर अस्पताल में सर्टिफिकेट बनाने के नाम पर अवैध वसूली करने की मील रही लगातार शिकायत से सदर अस्पताल प्रबंधन लगातार परेशान था। आज ऐसे ही एक शिकायत को लेकर हुई जाँच में एक डाटा ऑपरेटर गिरफ्तार किया गया है। जिसके पास से नजायज राशि एवं कुछ आपत्तिजनक कागजात पाए गये। इस संबंध में अभिभावकों ने जिला पदाधिकारी से शिकायत की थी जिसके बाद डीएम ने गंभीरता से लेते हुए डीपीएम को जांच का आदेश दिया था। जांच के बाद मामला सही पाया गया और उक्त डाटा ऑपरेटर को गिरफ्तार कर लिया गया।

सदर अस्पताल में सैनिक स्कूल में प्रवेश के लिए मेडिकल जाँच चल रही थी जिसमे मेडिकल सर्टिफिकेट में फिट दिखने के नाम पर ओपरेटर द्वारा अभिभावकों पर राशि देने का दवाब दिया जा रहा था साथ ही यह भी कहा जा रहा था की राशि नहीं देने पर अनफिट कर दिया जायगा। बच्चों के साथ अभिभावक मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने के लिए शनिवार को सदर अस्पताल आए थे। यहां कागज बनाने के नाम पर वहां के ऑपरेटर ने पैसे की मांग की। कुछ अभिभावकों ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह से दुरभाष पर की।

इसके बाद डीएम ने डीपीएम ज्ञानेन्द्र शेखर को जांच कर कार्रवाई करने को कहा। इस आलोक में डीपीएम सदर अस्पताल पहुंचकर मामले की छानबीन की। उस समय उसके पास से कुछ आपत्तिजनक कागजात व पैसे भी मिले। जिसके बाद सदर अस्पताल के उपाधीक्षक ने के हवाले कर दिया। मुकदमा दर्ज करने की लिखित शिकायत भी संबंधित कर्मी के बिरुद्ध की गयी है।