पटना

बिहारशरीफ: स्मार्ट सिटी की योजनाओं की समीक्षा में समय सीमा के भीतर कार्य पूरा करने का निर्देश


बाजार समिति फेज वन के कार्य की धीमी प्रगति पर पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता से पूछा गया स्पष्टीकरण

बिहारशरीफ (आससे)। स्मार्ट सिटी से संबंधित समीक्षात्मक बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने इस मद में चल रही विकास योजनाओं की समीक्षा की तथा अगली बैठक तक कम से कम दो सरकारी भवनों पर रूफटॉप सोलर प्रोजेक्ट तैयार करने का निर्देश दिया। अन्यथा कार्रवाई करने का आदेश दिया। नगर के नौ प्राइमरी विद्यालयों में चल रही कार्यों की समीक्षा में उन्होंने पाया कि अब तक 40 फीसदी हीं कार्य हो सका है। इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए कार्यकारी एजेंसी पर कार्रवाई का निर्देश दिया।

बड़ी पहाड़ी जलाशय का कार्य 15 सितंबर तक पूरा करने के साथ ही टिकुलीपर तालाब एवं सुभाष पार्क तालाब का जीर्णोद्धार कार्य 14 सितंबर तक पूरा करने, धनेश्वरघाट तालाब का जीर्णोद्धार कार्य 30 सितंबर तक पूरा करने का निर्देश देते हुए डीएम ने कार्यों में गति लाने का निर्देश दिया। उन्होंने नालंदा महिला महाविद्यालय परिसर के जीर्णोद्धार कार्य में तेजी लाते हुए समय सीमा के भीतर इस कार्य को समाप्त करने को कहा।

बाजार समिति फेज 1 के कार्य की अपेक्षित प्रगति नही होने पर उन्होंने कार्यपालक अभियंता पुल निर्माण निगम लिमिटेड से स्पष्टीकरण पूछा। बैठक में नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल सहित स्मार्ट सिटी से संबंधित पदाधिकारी एवं कार्यकारी एजेंसी के लोग उपस्थित थे।