Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली पटना बिहार

बिहार की ‘सीमा हैदर’ याद है आपको? स्वजन संग फरार प्रेमी के घर जमाया कब्जा


दरभंगा : नेपाल से अपने पति और बच्चों को छोड़ प्रेमी की खोज में आई महिला को 26 दिनों के बाद भी इंसाफ नहीं मिल पाया है।

उधर, प्रेमी बैंककर्मी गोविंद साह अपनी पहली पत्नी प्रेरणा देवी, मां पुनीता देवी, पिता रामश्रय साह सहित अपने बच्चों को लेकर फरार है।

ऐसी स्थिति में नेपाली महिला संगीता देवी ने अपने प्रेमी गोविंद साह के किराये के मकान पर कब्जा जमा लिया है, जहां वह विगत 26 दिनों से रह रही है।

उसे मोहल्ले के लोगों का भी साथ मिल रहा है। खाने-पीने की कोई दिक्कत नहीं हो, इसे लेकर मोहल्ले के लोग ख्याल रख रहे हैं।

मोहल्ले के लोगों की एकता और साथ देने की वजह से ही प्रेमी गोविंद के रिश्तेदार व मकान मालिक नेपाली महिला को घर से जाने को नहीं कह रहे हैं। गोविंद भी काफी डरा-सहमा हुआ है।

अपने देश नहीं जाना चाहती नेपाली महिला

उधर, नेपाली महिला अब अपने देश जाने को तैयार नहीं है। कहती है प्रेमी को पाने के लिए जब अपने बच्चों और पति को छोड़कर चली आई तो किस मुंह से वापस जाएं।

संगीता अब दरभंगा में ही रहकर रोजगार की तलाश कर रही है। साथ ही उसका कहना है कि यहां रहकर अपने धोखेबाज पति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाएगी।

संगीता ने कराई प्राथमिकी

दरअसल, संगीता अपने प्रेमी पति सहित पूरे परिवार के खिलाफ मारपीट, लूटपाट सहित दहेज प्रताड़ना की प्राथमिकी महिला थाने में दर्ज करा चुकी है।

आरोपितों की खोज में पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है, लेकिन किसी का कोई सुराग नहीं मिल रहा है। महिला थानाध्यक्ष नूसरत जहां ने बताया कि छापेमारी चल रही है। बहुत जल्द सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हंगामे के बाद पुलिस ने प्रेमी के घर कराया था शिफ्ट

संगीता 17 अगस्त 2023 को लहेरियासराय थानाक्षेत्र के बाकरगंज गायत्री मंदिर स्थित अपने प्रेमी के घर पहुंची, जहां संगीता को देखते ही बैंक कर्मी गोविंद साह अपने घर से फरार हो गया था।

वहीं, प्रेमी की पहली पत्नी प्रेरणा देवी ने संगीता को घर में घुसने से रोक दिया था। इसके बाद संगीता ने काफी बवाल किया। घर के बाहर धरने पर बैठ गई। मोहल्ले का साथ भी मिला।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने तत्काल संगाीता को प्रेमी के घर में शिफ्ट कर दिया। हालांकि, पांच दिनों के अंदर ही संगीता की सौतन, सास और ससुर ने उसे मारपीट कर घर से भगाने की कोशिश की।

इसे लेकर महिला थाने में संगीता ने प्राथमिकी दर्ज कराई। इसमें ससुराल वालों पर घर में बंदकर पिटाई करने और पांच लाख रुपये दहेज मांगने सहित गोविंद के मामा छोटू साह पर पांच लाख रुपये से अधिक के आभूषण छीनने का आरोप लगाई।

पुलिस ठोस कार्रवाई करती उससे पहले सभी आरोपित घर छोड़कर फरार हो गए। फिर संगीता ने अपने प्रेमी पति के घर कब्जा जमा लिया।

रक्सौल में हुआ दोनों को प्रेम, मंदिर में रचाई शादी

गोविंद साह रक्सौल स्थित एक बैंक में नौकरी करता था, जहां सीमावर्ती देश नेपाल की संगीता से उसकी मुलाकात हुई। धीरे-धीरे दोनों में बातचीत हुई और फिर रिश्ता ढाई अक्षर के प्रेम तक पहुंच गया।

गोविंद ने स्वयं को अविवाहित कहा। इसी आधार पर संगीता ने अपने दोनों बच्चों और पति को छोड़कर प्रेमी के साथ मंदिर में शादी कर ली। इसके बाद दोनों रक्सौल में साथ रहने लगे।

हालांकि, एक माह के अंदर ही गोविंद ने अपना तबादला वैशाली करा लिया और अपनी प्रेमिका को छोड़कर फरार हो गया। संगीता तीन माह तक रक्सौल में भटकती रही।

उसकी इस बीच कई बार गोविंद से फोन पर बात हुई। गोविंद ने ट्रेनिंग को लेकर कोलकाता में होने की बात कही। बाद में संगीता को शक हुआ तो वह बैंक पहुंची।

सच्चाई जानने के बाद उसने गोविंद के घर का पता लिया और दरभंगा पहुंची, जहां अपने प्रेमी पति को पहली पत्नी और बच्चों के साथ पाया।