Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार

बिहार पंचायत, मुखिया चुनाव: लखीयराय में भिड़े दो गुट,


बिहार पंचायत चुनाव के सातवें चरण के मतदान के दौरान लखीसराय पूर्वी चंपारण व समस्‍तीपुर सहित कई जगह बूथों पर हंगामा हुआ। नालंदा के एक बूथ पर सुरक्षा बलों पर खास प्रत्‍याशी के पक्ष में मतदान के लिए प्रेरित करने का आरोप लगा है।

पटना, । बिहार में पंचायत चुनाव का मतदान जारी है। इस दौरान लखीसराय, समस्‍तीपुर, पूर्वी चंपारण के कई बूथ पर हंगामा हुआ है। आरंभिक दौर में कई जगह ईवीएम खराब मिले। बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) के सातवें चरण के मतदान में जिला परिषद सदस्‍य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्‍य, वार्ड सदस्‍य, सरपंच व पंच के आधा दर्जन पदों के लिए 37 जिलों के 63 प्रखंडों की 903 पंचायतों में 12786 बूथों (Polling Booths) पर वोट डाले जा रहे हैं। आगे 17 और 18 नवंबर को मतगणना (Counting) होगी। मतदान की पल-पल की जानकारी के लिए बने रहिए हमारे साथ।

02:30 PM- मतदान के अब दो घंटे शेष बचे हैं। छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है। बूथों पर कतारें लगी हुईं हैं। मतदान सामाप्‍त होने के वक्‍त तक कतार में लग चुके लोगों को वोट देने का मौका दिया जाएगा।

02.00 PM-  नवादा के वारिसलीगंज प्रखंड के 16 पंचायतो में दोपहर तक शांतिपूर्ण मतदान की सूचना है। इसके साथ ही प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में दोपहर एक बजे तक 38 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

01:30 PM- सीतामढ़ी जिले के सुरसंड के दिवारी मतौना टोला प्राथमिक विद्यालय बूथ नंबर 189 क पर फर्जी मतदाता द्वारा मतदान करने को लेकर दो प्रत्याशियों के पोलिंग एजेंट आपस में भिड़े । पुलिस ने एक पोलिंग एजेंट मनजीत राय को हिरासत में लिया। दूसरा फरार हो गया। पुलिस कर रही तलाश।

01:00 PM- मधुबनी के हरलाखी की पिपरौन पंचायत के बूथ संख्या 76 पर केयर इंडिया के तत्वावधान में कोविड जांच शिविर लगायी गयी है। हरलाखी में चुनाव के दौरान सीमा सील कर चौकसी की जा रही है।