पटना

बिहार में 2 अक्टूबर को फिर चलेगा मेगा वैक्सीनेशन अभियान


अपने ही बनाये रिकॉर्ड को तोड़ेगा बिहार

पटना (आससे)। बिहार में कोरोना वायरस के खिलाफ लगातार कोरोना टीकाकरण अभियान जारी है। स्वास्थ्य विभाग खास मौकों पर इससे जुड़े बड़े लक्ष्य को भी सफलतापूर्वक प्राप्त कर रहा है। दो अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर विभाग राज्य में मेगा वैक्सीनेशन अभियान चलाने की तैयारी में है। इसमें पिछले रिकॉर्ड को तोडऩे का लक्ष्य रखा गया है। इस बार स्वास्थ्य विभाग का लक्ष्य एक दिन में 40 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगा कर नया कीर्तिमान स्थापित करने का है।

मेगा वैक्सीनेशन अभियान को लेकर मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, राज्य स्वास्थ्य समिति के ईडी समेत तमाम अधिकारियों ने बैठक कर सभी जिलों को एक खास रणनीति के तहत लक्ष्य दिया गया। मंगल पांडेय ने कहा कि पिछली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर पर बिहार ने देश भर में टीकाकरण में 30 लाख का आंकड़ा पार कर पहला स्थान प्राप्त किया था। अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर भी बिहार नया रिकॉर्ड बनाकर एक विशेष संदेश देगा।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा अलग-अलग जिलों को अलग-अलग लक्ष्य दिया गया है। इस दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को विभाग सम्मानित भी करेगा। सभी जिलों में मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव को लेकर आज यानी मंगलवार से तैयारी शुरू हो गयी है, और सेशन साइट का चयन कर सभी को निर्देश दिया गया है कि कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से वंचित नहीं रहे। इसको लेकर बुधवार से फोन कॉल कर लोगों को सूचित किया जाएगा।

बता दें कि पिछले तीन बार से मोतिहारी जिला टीकाकरण में टॉप कर रहा है। वहां के जिलाधिकारी (डीएम) शीर्षत कपिल अशोक को उत्कृष्ट कार्य करने के लिए स्वास्थ्य विभाग सम्मानित कर चुका है।