पटना

कांग्रेस से नहीं होगा समझौता : तेजस्वी


राजद ने तय किये उम्मीदवार

पटना (आससे)। बिहार में 24 सीटों पर होने जा रहे एलएलसी चुनाव को लेकर तेजस्वी यादव का बड़ा बयान आ गया है। तेजस्वी यादव ने साफ  लहजे में कह दिया है कि उनकी पार्टी बिहार में कांग्रेस से समझौता नहीं करने जा रही है। तेजस्वी ने कहा है कि राजद में केंद्र की पॉलिटिक्स में कांग्रेस को समर्थन दे रखा है। एमएलसी चुनाव में राजद का लेफ्ट पार्टियों के साथ सहमति बना ली है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में 24 सीटों पर होने एमएलसी चुनाव के लिए राजद ने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। उनकी पार्टी के प्रत्याशी क्षेत्र में जाकर वोटरों से संपर्क भी कर रहे हैं। इस चुनाव में कांग्रेस से तालमेल नहीं होगा। लेफ्ट पार्टियों से बात हो गयी है। तेजस्वी ने कहा कि सब लोगों ने देखा है कि बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव में क्या हुआ। हमने कांग्रेस से कहा था कि उप चुनाव और एमएलसी चुनाव पर एक साथ बात कर ली जाये लेकिन उधर से क्या हुआ ये सब लोगों ने देखा। अब राजद ने फैसला कर लिया है कि एमएलसी का चुनाव लेफ्ट पार्टियों के साथ मिलकर लड़ेंगे। तेजस्वी ने इशारों इशारों में यह भी कह दिया कि राजद ने केंद्र की राजनीति में कांग्रेस को समर्थन दे रखा है। बिहार में ऐसा नहीं है।

तेजस्वी के बयान का मतलब यही निकाला जा सकता है कि अब विधानसभा चुनाव में भी राजद का कांग्रेस से तालमेल नहीं होगा। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से चोट खाये तेजस्वी अब पुरानी गलती को फिर से नहीं दुहराने के मूड में हैं। राजद सूत्र बता रहे हैं कि तेजस्वी के साथ साथ लालू यादव का भी मानना है कि कांग्रेस को सीट देने का मतलब है एनडीए को सीट गिफ्ट कर देना। 2020 के विधानसभा चुनाव से राजद को यही सबक मिला है। कांग्रेस ने जैसे तैसे टिकट बांटा और नतीजा ये हुआ कि राजद सत्ता में आते आते रह गयी। 2020 के चुनाव के बाद से राजद ने कांग्रेस को कोई भाव नहीं देने का फैसला कर रखा है।