Latest News पटना बिहार

बिहार: मॉनसून सत्र से पहले तेजस्वी ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र,


  • नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है, ” 23 मार्च, 2021 की घटना से विधायकगण इतने भयभीत हैं कि वे आगामी सत्र में सदन आने से डर रहे हैं. सभी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. “

पटना: बिहार में 26 जुलाई से विधानमंडल के मॉनसून सत्र की शुरुआत होनी है. नीतीश कैबिनेट की बैठक में पांच दिवसीय मॉनसून सत्र को मंजूरी दी गई है. ऐसे में 26 को शुरू होने वाली सत्र 30 जुलाई तक चलेगी. सत्र को शुरू होने में अभी 10 दिनों का वक्त है. लेकिन इसको लेकर सियासी पारा अभी से ही चढ़ने लगा है. बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बुधवार को बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को पत्र लिखा है.

विधायकों की सुरक्षा की लगाई गुहार

पत्र में उन्होंने बजट सत्र के दौरान हुई हिंसा का जिक्र करते हुए विपक्ष के विधायकों के लिए सुरक्षा की गुहार लगाई है. साथ ही बजट सत्र के दौरान विपक्ष के विधायकों के साथ मारपीट करने वाले अधिकारियों पर क्या कार्रवाई की गई, उसकी भी जानकारी साझा करने की अपील की है.

सुरक्षा की गारंटी दिलाएं

नेता प्रतिपक्ष की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है, ” 23 मार्च, 2021 की घटना से विधायकगण इतने भयभीत हैं कि वे आगामी सत्र में सदन आने से डर रहे हैं. सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने बैठक कर मुझसे कहा है कि आप विधानसभा अध्यक्ष से उक्त घटना में संलिप्त पदाधिकारियों/कर्मियों पर समुचित कार्रवाई करने के साथ हम लोगों को सुरक्षा की गारंटी दिलाएं, ताकि सभी विपक्षी सदस्य बिना भय के जनता के सवालों को सदन में रख सकें.”