पटना

बिहार विधान परिषद में सुविधा केन्द्र का शुभारंभ


(आज समाचार सेवा)

पटना। बिहार विधान परिषद् के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह द्वारा विस्तारित भवन के भूतल में सदस्यों के लिए सुविधा केन्द्र का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सदस्यों के संसदीय दायित्वों में त्वरित सहायता के लिए सुविधा केन्द्र महत्वपूर्ण साधन बनेगी। उन्होंने कहा कि इस केन्द्र में सदस्यों को कम्प्यूटर, फोटो स्टेट, स्कैनिंग, प्रिंटिंग सहित नेशनल ई विधान नेवा सॉफ्टवेयर की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

वरीय सदस्य केदार नाथ पांडेय ने इस व्यवस्था के लिए सभापति के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस एकीकृत सुविधा केन्द्र की व्यवस्था हो जाने से सदस्यों को अनेकानेक सुविधा मिल जाएगी। वरीय सदस्य मदन मोहन झा ने कहा कि सदस्यों को भी आधुनिक व्यवस्था से लाभान्वित होने के लिए उत्सुक और प्रयत्नशील रहना चाहिए। प्रेमचन्द्र मिश्रा ने कहा कि विस्तारित भवन में इंटरकॉम और वाई फाई की आवश्यकता भी महसूस की जा रही है। डॉ कुमुद वर्मा ने कहा कि हमें एक ही जगह पर सुविधा मिल जाने से कार्यों में आसानी हो जाएगी।

विधान परिषद् के कार्यकारी सचिव विनोद कुमार ने कहा कि सदस्यों के संसदीय दायित्वों के निर्वहन के लिए परिषद सचिवालय सदैव प्रयत्नशील रहता है। इस अवसर पर वीरेन्द्र नारायण यादव, संजय कुमार सिंह, समीर कुमार सिंह, राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, संतोष कुमार सिंह सहित परिषद सचिवालय के अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।