Latest News करियर पटना बिहार

बिहार सीईटी बीएड काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, 4 अगस्त है लास्ट डेट


नई दिल्ली, । Bihar CET B.Ed Counseling 2022: बिहार सीईटी बीएड काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा (Lalit Narayan Mithila University, Darbhanga) ने Bihar CET B.Ed Counseling के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज से यानी कि 25 जुलाई, 2022 से शुरू की है।अब, जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में सफलता पाई है, वे अब काउंसिलिंग के लिए अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इस प्रोसेस के लिए अंतिम तिथि 04 अगस्त, 2022 है।

अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि, वे अंतिम तिथि का खास ध्यान रखें।बिहार सीईटी बीएड काउंसलिंग 2022 के पहले राउंड के लिए च्वाइस फिलिंग प्रोसेस भी आज से शुरू हो गई है। उम्मीदवार ध्यान दें कि पंजीकरण के बाद, इन विकल्पों को भरना आवेदन प्रक्रिया का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। विकल्प भरते समय, उम्मीदवारों को अपनी पसंद के क्रम का भी ध्यान रखना चाहिए।

Bihar CET B.Ed Counselling 2022 : बिहार सीईटी बीएड काउंसिलिंग के लिए ऐसे करें आवेदन

बिहार सीईटी बीएड काउंसिलिंग के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट biharcetbed-lnmu.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, ‘काउंसलिंग के लिए यहां क्लिक करें।’ इसके बाद, सभी विवरण देकर और आवेदन पत्र भरकर अपना पंजीकरण करें। अब अपने विकल्पों का चयन करें, उन्हें सहेजें, आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें। आपका बिहार सीईटी बी.एड काउंसलिंग पंजीकरण पूरा हो जाएगा।आवेदन पत्र की एक प्रति डाउनलोड और प्रिंट भी करें।

ये हैं बीएड के टॉपर

बीएड परीक्षा में समस्तीपुर जिले के जयशंकर कुमार और महिला वर्ग में मधेपुरा की रुपाली कुमारी ने पूरे राज्य में टॉप किया था। वहीं शिक्षा शास्त्री प्रवेश परीक्षा में दीपक पटेल स्टेट टॉपर बने हैं, वहीं, महिला वर्ग में कौशिकी कुमारी ने राज्य में पहला स्थान प्राप्त किया था।