Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को लेकर के दिए निर्देश


  • नई दिल्ली. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को लेकर सभी प्रदेश अध्यक्ष को निर्देश दिए हैं. कोरोना महामारी के कारण इस बार वर्चुअल माध्यम से कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करने को कहा गया है. सभी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 21 जून से 30 जून के बीच होनी चाहिए. इसके साथ ही कार्यकारिणी की बैठक में उद्घाटन- समापन सत्र, शोक प्रस्ताव, राजनीतिक प्रस्ताव आगामी चुनावों को लेकर भी चर्चा हुई. इसके अलावा सेवा ही संगठन को लेकर चर्चा और अन्य गतिविधियों पर चर्चा किए जाने का निर्देश भी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिया है.

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसके साथ ही जिला कार्यकारिणी की बैठक 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच करने का निर्देश दिया है. जिला कार्यकारिणी की बैठक कोरोना की स्थिति को देखते हुए आभासी या फिर अप्रत्यक्ष रूप से की जा सकती है. जबकि मंडल कार्यकारिणी की बैठक 16 से 31 जुलाई के बीच में की जानी है. बैठक के बाद सभी को इसकी एक रिपोर्ट राष्ट्रीय कार्यालय भी भेजनी जरूरी है.

चिंतन बैठक

इसके साथ ही साथ जेपी नड्डा ने सभी राष्ट्रीय महासचिव को 31 जुलाई के पहले अपने प्रदेश का दौरा करने को करना है. आगामी 5 चुनावी राज्यों को लेकर10 जुलाई तक चिंतन बैठक करना है. इस चिंतन बैठक के बाद सभी राज्यों के प्रतिनिधि मंडल की बैठक बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ होगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ होने वाली बैठक में आगे की रणनीति बनाई जाएगी.

पार्टी का प्रशिक्षण कार्यक्रम

पार्टी के प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत 20 जून 2021 से होगी और यह 6 सप्ताह तक चलेगा. वर्चुअल माध्यम से होने वाला राष्ट्रीय प्रशिक्षण प्रत्येक रविवार को सुबह 10:30 बजे से लेकर के 11:30 बजे तक आयोजित किया जाएगा. जबकि प्रदेश प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रत्येक मंगलवार या बुधवार को सुबह 10:00 बजे से आयोजित किया जाएगा. वहीं जिला प्रशिक्षण का आयोजन गुरुवार शुक्रवार या फिर शनिवार को सुबह 10:00 बजे से किया जाएगा. पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम और पी मुरलीधर राव प्रशिक्षण कार्यक्रम का समन्वय करेंगे.