पटना

कटिहार: सम्राट अशोक भवन निर्माण के लिए कवायद शुरु


बारसोई (कटिहार)(आससे)।  भाकपा माले के विधायक कॉमरेड महबूब आलम एवं कार्यपालक अभियंता बृज किशोर राम ने मौलानापुर भूमि एवं स्थल का संयुक्त निरीक्षण किया। श्री आलम ने स्थानीय  चीफ रिपोर्टर से बातचीत करते हुए कहा कि नगर पंचायत में संघर्ष के साथ विकास करेंगे। लगभग डेढ़ करोड़ की लागत से बनने वाले सम्राट अशोक भवन के लिए नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न स्थानों को देखा गया।  साथ ही खाली पड़ी बिहार सरकार की जमीन मौलानापुर मे है और  अशोक सम्राट भवन बन जाने से लोगों को हाईटेक सुविधा मिलेंगी।

उन्होंने कहा कि बारसोई-कटिहार मुख्य सड़क पर बिहार सरकार की खाली पड़ी हुई जमीन है, प्रयास करेंगे कि जल्द से जल्द  सरकार से आवंटित राशि का उपयोग हो। किसी भी कीमत पर राशि को लौटने नहीं देंगे। जल्द ही इस पर कार्य शुरू होगा। अगर अन्य जगह भी जमीन उपलब्ध होती है, वैसी जगहों को भी चिन्हित कर प्रक्रिया की जाएगी। नगर पंचायत वासियों से सहयोग की अपील की गई है। सभी वार्ड पार्षद एकजुट होकर न्याय के साथ विकास मे सहयोग करे। हम हर संभव मदद के लिए तैयार है।

वहीं कार्यपालक अभियंता बृज किशोर राम ने कहा कि खाली पड़ी जमीन को लेकर  नगर विकास मंत्रालय इस पर विचार कर रही है जिसके लिए विचाराधीन भूमि स्थल के निरीक्षण के साथ-साथ विचार-विमर्श किया जा रहा है। नगर पंचायत प्रशासन के पास बहुत दिनों से पैसा पड़ा हुआ है। जमीन उपलब्ध नहीं होने से  काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। अपील है कि  सभी वार्ड पार्षद  जल्द से जल्द संयुक्त रूप से सभी कोई मिलकर सहयोग करें ताकि जल्द से जल्द सम्राट भवन बन सके।

उन्होंने कहा कि नगर पंचायत के सुल्तानपुर रघुनाथपुर में जमीन उपलब्ध नहीं हो रही है। अंचल कार्यालय और हल्का कर्मचारी के सहयोग से बिहार सरकार की खाली जमीन को ढूंढ निकाला जाएगा ताकि  एक करोड़ 40 लाख रुपए की लागत से तीन मंजिला भवन बन सके  जिसका उपयोग सामूदायिक भवन की तरह किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत में न्याय के साथ विकास होगा। जनता के सहयोग से नगर वासियों को  लाभ मिलेगा। सम्राट भवन हर सुख सुविधा से लैस रहेगा।