पटना

बीडी कॉलेज में असामाजिक तत्वों ने की तोडफ़ोड़


कर्मचारी घायल, लैपटॉप व कंप्यूटर क्षतिग्रस्त, सोने की चेन भी छीनी

(आज शिक्षा प्रतिनिधि)

पटना। बीडी कॉलेज में असामाजिक तत्वों ने परीक्षा में बाधा पहुंचाने और जबरन नामांकन कराने की कोशिश की। जब कॉलेजकर्मियों ने इसका विरोध किया, तो तोडफ़ोड़ और मारपीट पर उतर आये। नामांकन कक्ष में घुसकर एक कर्मचारी उपेंद्र कुमार पर प्रहार कर दिया, जिससे उसकी आंख चोटिल हो गयी। आंख के पास से खून भी गिरने लगा। तत्काल उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

घटना के मुताबिक कुछ असामाजिक तत्व जबरन महाविद्यालय में प्रवेश कर गये और नामांकन कराने के लिए गलत दबाव बनाने लगे। नामांकनकर्मी उपेंद्र कुमार ने कहा कि सीट खाली नहीं है। जिसमें खाली है, उसी विषय में नामांकन हो सकता है। लेकिन, जबरन दाखिला कराने आये लोग इतिहास, राजनीतिशास्त्र, अर्थशास्त्र और समाजशास्त्र विषय में नामांकन के लिए दबाव बनाने लगे तथा गाली-गलौज पर उतर पड़े। बात बढ़ते ही 20-25 की संख्या में असमाजिक तत्व नामांकन कक्ष में घुस कर नामांकन कर्मी उपेंद्र कुमार पर हमला कर दिया, जिससे वे घायल हो गये। आंख और चेहरे में चोट आयी। नामांकन कक्ष में रखे दो लैपटॉप और एक कंप्यूटर तोड़ दिया।

यहीं नहीं, उपेंद्र कुमार के गले से सोने का चेन भी छीन लिया। विश्वविद्यालय की सादी उत्तरपुस्तिका भी क्षतिग्रस्त कर दीं। स्नातक प्रथम वर्ष की परीक्षा में व्यवधान भी उत्पन्न किया। उपद्रवियों ने उपेंद्र कुमार को कॉलेज से निकलने पर जान से मारने की धमकी दी है।

इस घटना के बाद प्राचार्य प्रो. प्रवीण कुमार ने सीसीटीवी फुटेज निकालवाकर असामाजिक तत्वों को चिन्हित किया और फिर नाम, पता और मोबाइल सहित 10 चिन्हित और अन्य लोगों के खिलाफ गर्दनीबाग थाना में लिखित शिकायत की है। शिकायत में असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।