News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

बुलंदशहर में अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं ने किया बस पर पथराव, आग लगाने की कोशिश


बुलंदशहर,। Agneepath Scheme Protest बुलंदशहर जिले में अग्निपथ योजना का विरोध उग्र रूप धारण करने लगा है। अहमदगढ़ क्षेत्र में युवाओं की एक टुकड़ी ने रोडवेज बस पर पथराव कर दिया। गुस्साए युवकों ने यात्रियों को नीचे उतार बस में आग लगाने का प्रयास भी किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आसपास दबिश देकर के युवाओं को हिरासत में लिया है।

बस में आग लगाने की कोशिश

जनपद के थाना अहमदगढ़ क्षेत्र के गांव औरंगाबाद जगदीशपुर के समीप युवाओं ने रोडवेज बस को रोककर यात्रियों को नीचे उतार पथराव कर दिया। आरोप है कि युवाओं ने बस में आग लगाने का भी प्रयास किया। सूचना मिलते ही प्रशानिक व पुलिस अधिकारी मौके पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंच गए। पुलिस को देख उपद्रवी युवा भाग खड़े हुए।पुलिस टीम ने आस पास के गांव में दबिश देकर पांच-छह युवाओं को हिरासत में लिया है।पुलिस ने हिरासत में लिए युवाओं से पूछताछ कर रही है पुलिस दबिश देकर अन्य उपद्रवी युवाओं की तलाश में जुटी है।

इनका कहना है

थाना अहमदगढ़ क्षेत्र में कुछ युवाओं को रोडवेज बस पर पथराव करने की सूचना पर हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए युवाओं से पूछताछ की जा रही है।

– श्लोक कुमार, एसएसपी, बुलंदशहर।

एक दिन पहले लगाया था जाम

बता दें कि एक दिन पूर्व ही बुलंदशहर जिले भर के गांव से हाथों में तिरंगा लेकर नए नियमों के विरोध में भूर चौराहा जाम कर दिया था,जिससे वाहनों की लंबी लंबी कतार लग गई थी। वहीं एसडीएम आशीष कुमार सिंह ने भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच युवाओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन युवाओं ने एक न सुनी और चौराहे पर जाम लगाकर बैठे रहे। केंद्र सरकार ने युवाओं को रोजगार देने को सेना भर्ती में नए नियमों जारी कर अग्निपथ योजना शुरू की है। गुरुवार की सुबह जिले के विभिन्न गांव से युवाओं ने हाथों में तिरंगा था जिला मुख्यालय की ओर कूच कर दिया।

नए नियम वापस लेने की मांग

भारी संख्या में युवा हाथों में तिरंगा लिए भूड़ चौराहा पर एकत्र हो गए थे। केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए सेना भर्ती के नए नियमों को वापस लेने और शीघ्र ही भर्ती शुरू करने की मांग करते हुए चौराहा जाम कर दिया। चौराहा जाम होने से सड़कों पर दूर-दूर तक वाहनों की लंबी लंबी कतार लग गई। एसडीएम आशीष कुमार सिंह ने भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच युवाओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन युवाओं ने एक न सुनी और चौराहे पर जाम लगाकर बैठे रहे।