Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

बुलंदशहर में सांड से टकराकर बेपटरी हुई जम्मू तवी एक्सप्रेस, पौने चार घंटे बाद रवाना


बुलंदशहर, Jammu Tawi Express Derailed बुलंदशहर में मंगलवार को एक बड़ा रेल हादसा टल गया। जिले के वैर रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की सुबह बजे दिल्ली से जम्मू जा रही जम्मू तवी एक्सप्रेस का चौथा डिब्बा पटरी से उतर गया।

ट्रेेन का रवाना किया  

यह हादसा ट्रेन के सांड से टकराने के कारण हुआ। डीएम और एसएसपी सहित तमाम आला अफसर मौके पर पहुंच गए थे। ट्रेन को तीन घंटे 40 मिनट के बाद रवाना किया गया।

 

गनीमत रही कि ट्रेन की गति धीमी थी

बुलंदशहर जिले के बैर रेलवे स्टेशन के समीप मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे जम्मू से जमशेदपुर के टाटानगर जा रही जम्मू तवी टाटानगर एक्सप्रेस बेपटरी हो गई। गनीमत यह रही कि एक्सप्रेस की गति धीमी होने के कारण बड़ा हादसा बाल-बाल होने से टल गया। डीएम और एससएपी ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। रेलवे प्रशासन बेपटरी हुई बोगी को पटरी लाने का काम शुरू करा दिया था। जम्‍मू तवी एक्सप्रेस को करीब पौने चार घंटे के बाद गंतव्‍य के लिए रवाना कर दिया।

 

एस 7 बोगी हुई थी बेपटरी

जिले में वैर रेलवे स्टेशन के समीप मंगलवार की सुबह आठ बजे क्रासिंग पर सांड के टकराने के कारण जम्मू तवी एक्सप्रेस की एक बोगी एस-7 पटरी से उतर गई। इमरजेंसी ब्रेक लगा कर गाड़ी को रोक दिया गया था। एक्सप्रेस के बेपटरी होने से ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों हड़कंप मच गया। घटना के समय ट्रेन की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे थी।

 

यात्रियों को लगा जबरदस्‍त झटका

बेपटरी होने के बाद ट्रेन में बैठे यात्रियों को जबदस्त झटका लगा। गनीमत यह रही कि कोई जनहानि नहीं हुई है। डीएम चन्द्रप्रकाश सिंह ने एसएसपी श्लोक कुमार के साथ पहुंच निरीक्षण किया। एक्स्रपेस में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। रेलवे ने बेपटरी कोच को अलग कर दिया है। डीएम चन्द्रप्रकाश सिंह ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। एक्सप्रेस को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है।