Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

बुल्गारिया में बड़ा हादसा, बस में आग लगने से 46 लोगों की मौत


सोफिया, । पश्चिमी बुल्गारिया में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हुआ। जब एक राजमार्ग पर तड़के उत्तरी मैसेडोनियन प्लेटों वाली एक बस में आग लग गई। बस में लगी आग से कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई। दिल दहलाने वाली इस दुर्घटना में मासूम बच्चे भी आग की चपेट में आ गए। वहीं सात पीड़ित लोग जो आग में बुरी तरह झुलस गए हैं, उन्हें सोफिया के एक आपातकालीन अस्पताल में ले जाया गया है। बस दुर्घटना की पूरी जानकारी आंतरिक मंत्रालय में अग्नि सुरक्षा विभाग के प्रमुख निकोलाई निकोलोव ने निजी बीटीवी टेलीविजन को दी।

निकोलोव ने दुर्घटना के तुरंत बाद कम से कम 45 लोगों के मारे जाने की खबर दी थी। जो उनके मंत्रालय ने बाद में घटना का अपडेट देते हुए बताया की अब मरने वालों की संख्या 46 हो गई है। आपको बता दें कि बस में कुल 53 लोग मौजूद थे। यह भीषण बस दुर्घटना सोफिया के पश्चिम में लगभग 45 किमी (28 मील) स्ट्रोमा हाईवे पर तड़के 2:00 बजे के आसपास घटी। फिलहाल बस दुर्घटना के बाद उस जगह को सील कर दिया गया है।

बुल्गारियाई अंतरिम प्रधानमंत्री स्टीफन यानेव ने घटना स्थल पर पहुंच कर घटना का पूरा ब्यौरा लिया। सोफिया आपातकालीन अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि इलाज करा रहे सात लोगों ने जलती हुई बस से छलांग लगा दी थी। वे सभी स्थिर स्थिति में हैं। उत्तर मैसेडोनिया के विदेश मंत्री बुजर उस्मानी ने कहा कि कोच पार्टी इस्तांबुल, तुर्की की सप्ताहांत की छुट्टी यात्रा से स्कोप्जे लौट रही थी।