News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

बृजभूषण की गिरफ्तारी को लेकर खाप पंचायतों ने बुलाया हरियाणा बंद दिल्ली-रोहतक रोड पर लगाया भारी जाम


बहादुरगढ़, :  भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) की गिरफ्तारी और कर्ज माफ को लेकर खाप पंचायतों (Khap Panchayat) ने आज बुधवार को हरियाणा बंद (Haryana Band on 14 June) का ऐलान किया है। 

खाप पंचायतों ने हरियाणा बंद (Haryana Band) के ऐलान को लेकर बहादुरगढ़ के आसौदा मोड़ के पास नेशनल हाईवे नंबर नौ पर जाम लगा दिया है। न सिर्फ आसौदा मोड़ बल्कि किसानों ने दिल्ली-रोहतक रोड पर जाम लगा दिया है।

Khap panchayat do hawan during haryana Band

यही नहीं इस बंद के चलते खाप पंचायत के किसान बहादुरगढ़ के केएमपी टोल पर हवन करते हुए भी नजर आए।

Delhi Rohat Road Jam during Haryana Band

खाप पंचायत ने ऐलान किया था कि हरियाणा बंद के चलते वे लोग राजधानी दिल्ली में दूध और पानी बंद कर देंगे। ये बात रविवार को झज्जर स्थित मांडोठी टोल प्लाजा पर हुई एक जनता संसद में कही गई थी।

राजनीतिक दल हो सकते हैं शामिल

हरियाणा बंद के ऐलान को देखते हुए पूरे राज्य में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने उन जिलों में सुरक्षा अधिक कर दी है, जहां लगता है कि शहर बंद किया जा सकता है। हो सकता है कि हरियाणा बंद को लेकर खाप पंचायतों के साथ किसान व कई राजनीतिक दल भी शामिल हो सकते हैं।

राजधानी दिल्ली पर हो सकता है असर

बता दें कि जिस तरह से हरियाणा बंद का ऐलान किया गया है, उसे देखते हुए लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। यही नहीं रेल और बसों से लाखों यात्री रोजाना हरियाणा से दिल्ली आते-जाते है। हरियाणा से बड़ी मात्र में दूध, पानी और सब्जियां भी दिल्ली सप्लाई की जाती है।

यदि ये सब हरियाणा बंद के चलते रुक गया तो दिल्ली वालों को अच्छी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है ।