Latest News नयी दिल्ली

बेकाबू कोरोना को काबू में करने के लिए CM केजरीवाल ने बुलाई अहम बैठक


दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच हालात की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक बुलाई है.

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना संक्रमण के लगातार सामने आ रहे रिकॉर्डतोड़ केस ने केजरीवाल सरकार की चिंता बढ़ा दी है. हालत को बेकाबू होता देख मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्रालय की अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन समेत विभाग के कई अधिकारी भी शामिल होंगे. बैठक शाम 4 बजे से शुरू होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में कोरोना से निबटने, हॉस्पिटलों की स्थिति और को लेकर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं. इस बैठक में मुख्यमंत्री राजधानी दिल्ली में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगे.

16 हजार 999 नए केस आए सामने

बता दें कि पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 16 हजार 999 मामले सामने आए हैं जबकि 112 लोगों की मौत हो गई है. पिछले साल कोरोना संक्रमण की शुरुआत होने के बाद यह पहला मौका है जब एक्टिव मरीजों की संख्या दिल्ली में 54 हजार के पार कर गया है. राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में 13 हजार 014 मरीज ठीक हुए हैं. मौत के मामलों ने पिछले 143 दिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

दिल्ली में 1063 नए कैंटोनमेंट जोन

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए 1063 नए कैंटोनमेंट जोन बनाए गए हैं. अब दिल्ली में 8661 कैंटोनमेंट जोन हो गए हैं. विशेषज्ञों की माने तो दूसरे लहर में लोग बहुत तेजी से संक्रमित हो रहे हैं.

नियमों का करें पालन

दिल्ली सरकार ने लोगों से अपील की है कि जब भी घरों से निकले मास्क लगाकर निकलें और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें. उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें.