पटना

बेगसूराय में उत्पाद विभाग की छापेमारी में बरामद हुआ विदेशी शराब का जखीरा, दो गिरफ्तार


बेगसूराय (आससे)। होली पर आपसी प्रेम की बजाय प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कुछ लोग नशे की बीमारी बांट रहे हैं। संभवत: इसीलिए पिछले 48 घंटे के भीतर कई स्थानों पर शराब एवं अफीम के अवैध कारोबार का खुलासा हो चुका है। ताजा वाकया बेगूसराय बरौनी थाना क्षेत्र में अवैध विदेशी शराब के 500 कार्टन बरामदी के रूप में सामने आया है।

बेगूसराय जिले के बरौनी थाना क्षेत्र अंतर्गत राजवाड़ा वार्ड 1 में यह सफलता उत्पाद विभाग को तब मिली जब मुखबिर से सूचना मिली कि सीमेंट के एक गोदाम में शराब का खेप रखा गया है। गोरखधंधे से जुड़े लोग शराब के इस जखीरे को आपूर्ति करने की फिराक में लगे हुए थे कि विभागीय अधिकारियों ने छापेमारी कर दी। विभाग ने गोरखधंधे में संलिप्त दो लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया।

अधिकारी हत्थे चढ़े लोगों से इस बात की पूछताछ करने में जुटे हैं कि आखिर प्रदेश में शराब बंदी होने के बाद भी इतनी बड़ी संख्या में विदेशी शराब कार्टन कहां से आया। गोरखधंधे में कौन-कौन लोग संलिप्त हैं और वे कहां-कहां अवैध शराब की आपूर्ति करते रहे हैं। विभाग के अधिकारी इसकी पूछताछ में जुट गए हैं।

बता दें कि प्रदेश में अवैध शराब के कारोबार पर नकेल कसने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दे रखा है। इसके बाद सभी जिलों में पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी एवं उत्पाद विभाग के लोग शराब के गोरखधंधे की जड़ खोदने में जुट गए हैं।