पटना

तारापुर बाजार में आग लगने से सैकड़ों दुकानें जलकर राख, करोडों की संपत्ति का नुकसान


पटना। मुंगेर जिले में भीषण आग लगने से करोडों की नुकसान हो गया है। तारापुर थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार स्तिथ हटिया में 300 सौ से अधिक दुकानों में आग लग गई है। आग इतनी भयंकर थी कि कुछ ही घंटों में सैकड़ों से अधिक दुकानें जल गईं। आग से करोडों रुपए का सामान का नुकसान हुआ है।

घटना रात करीब 9:30 बजे के आसपास की है। आग लगने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। अनुमान के मुताबिक, इस आग लगने में करोडों रुपये की सम्पत्ति जल कर राख हो गई। बता दे कि हाट के अंदर सब्जी से लेकर कपड़े के साथ और भी कई तरह की लगभग 500 दुकानें हैं।

दुकानदार होलिका दहन की तैयारी कर रहे थे तभी आग ने एक-एक करके सभी अधिक दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। दुकानदार जब तक कुछ समझते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। दुकानदार अपने दुकान से जमा पूंजी निकालने के लिए रोते-बिलखते नजर आए। कुछ दुकानदार दुकान से सामान निकाला पाए। वहीं, कुछ दुकानदार रुपए तक नहीं निकाल पाए।

वहीं आग पर काबू पाने के लिए दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई। वहीं मौके पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की कई टीमें मौजूद थीं। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है। हालांकि अभी तक सही सही नुकसान का आंकलन नहीं हो सका है।