पटना

बेगूसराय: महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने में जुटी है गुड़िया


बेगूसराय शि॰प्र॰ (आससे)। नेशनल सेविंग मशीन डे के मौके पर साईं की रसोई टीम ने मधुबनी जिला के हरलाखी प्रखंड इलाके में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से विभिन्न तरह के कार्यक्रम चला रही सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता गुड़िया साह को स्टैंड सहित दो सिलाई मशीन भेंट किया। दरअसल मधुबनी के हरलाखी इलाके में एक संघर्षशील युवा सामाजिक कार्यकर्ता गुड़िया साह मार्च 2020 से  कोरोना संक्रमण का दौर शुरू होने के बाद से ही लगातार अपने इलाके में सामाजिक कार्यकर्ताओं के लिए एक प्रेरणास्त्रेत बनी हुई है।

गुड़िया ने अपने इलाके की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सिलाई कटाई प्रशिक्षण देने की पहल की लेकिन आर्थिक तौर पर पिछड़ेपन के कारण वह अपने इस सोच को सरजमीं पर उतार पाने में कठिनाई महसूस कर रही थी। उसने साईं की रसोई टीम को फ़ेसबुक के माधयम से मैसेज कर मदद माँगी थी। रसोई टीम ने गुड़िया को आर्थिक सहयोग करने के निर्णय लिया और उसे स्टैंड सहित दो सिलाई मशीन रविवार को टीम के चार सदस्य अमित जायसवाल, नितेश रंजन, पंकज कुमार और ज्ञान प्रकाश मधुबनी के हरलाखी प्रखंड के उमगाँव जाकर गुड़िया व उनके साथियों उपहारस्वरूप सिलाई मशीन भेंट किया।

इसके साथ ही कोरोना संक्रमण जागरूकता व कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल को लेकर गुड़िया को पाँच ऑक्सिमीटर भेंट किया। इस मौके पर गुड़िया के साथ सिलाई कटाई प्रशिक्षक वैदेही झा व उनके टीम के अन्य सदस्य मौजूद थे। सिलाई कटाई प्रशिक्षण का कार्यक्रम शुरू कर पाएगी,  इसके लिए गुड़िया ने रसोई टीम का आभार व्यक्त किया।