पटना

बेगूसराय में आभूषण व्यवसायी को बंधक बनाकर 19 लाख की लूट


बेगूसराय (आससे)। लॉकडाउन में स्वर्ण व्यवसाई को दुकान खोलना पड़ा महंगा। जहां एक ओर अपराधियों ने 19 लाख रुपए के सोना चांदी एवं नगद रुपए की लूट को अंजाम देकर अपराधी चलते बने। वहीं दुकानदार पर लॉकडाउन में दुकान खोलने को लेकर प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही गई है। बताते चलें कि नगर थाना क्षेत्र के मुंगेरी गंज स्थित कन्हैया ज्वेलर्स में लगभग आधे दर्जन नकाबपोश अपराधी सुबह के 7:30 बजे के लगभग दुकान में प्रवेश किया। वहीं दुकान संचालक कन्हैया कुमार को अपराधियों ने विरोध करने के दौरान पिस्टल के बट से सिर पर प्रहार कर घायल कर दिया।

वहीं अन्य लोगों को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया। नगर थाना से कुछ ही दूरी पर यह दुकान है। वहीं उक्त घटना को लेकर दुकानदारों ने नगर थाना को सूचित किया लेकिन एक घंटे विलंब से पुलिस बल के पहुंचने से दुकानदारों में काफी आक्रोश था। मुख्यालय डीएसपी निशित प्रिया ने बताया कि दिए गए आवेदन में  350 ग्राम सोना 5 केजी चांदी एवं डेढ़ लाख नगद रुपए लूट की बात कहीं गई है।

वहीं उन्होंने बताया कि लॉकडाउन में दुकान खोलने को लेकर दुकानदार पर प्राथमिकी भी दर्ज की जाएगी। लेकिन जिस तरह से अपराधियों का मनोबल इन दिनों चरम सीमा पर पहुंचा हुआ है। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि पुलिस प्रशासन को खुली चुनौती देकर लूट को अंजाम देकर चलते बनते हैं। उन्हें किसी तरह का खौफ नहीं है। फिलहाल उक्त मामले की जांच नगर थाना की पुलिस कर रही है।